सिंडिकेट बैंक ने निकाली प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर सैंकड़ों भर्तियां, लास्ट डेट 31 दिसंबर

सिंडिकेट बैंक ने निकाली प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर सैंकड़ों भर्तियां, लास्ट डेट 31 दिसंबर

प्रतीकात्मक तस्वीर...

नई दिल्ली:

ग्रेजुएट युवाओं के पास सिंडिकेट बैंक में जूनियर मैनेजमेंट ग्रेड/स्केल-I प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। सिंडिकेट बैंक ने नियुक्ति के लिए खास प्रक्रिया निर्धारित की है। भर्तियां एक कोर्स के माध्यम से की जाएंगी। इसमें कुल 600 छात्रों को लिया जाना है। 

उम्मीदवारों को सत्र 2016-2017 में मणिपाल यूनिवर्सिटी और एनआईटीटीई यूनिवर्सिटी के जरिए पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बैकिंग ऐंड फाइनेंस कोर्स करना होगा। सफलतापूर्वक कोर्स करने के बाद उम्मीदवारों को सिंडिकेट बैंक में जूनियर मैनेजमेंट ग्रेड/स्केल-I पर प्रोबेशनरी ऑफिसर पद पर जॉब ऑफर की जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2015 है। ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि 7 फरवरी, 2016 है। 

ये भी पढे़ं: LIC में बंपर वैकेंसी! ग्रेजुएट्स के लिए निकली 700 नौकरियां, लास्ट डेट 05 जनवरी, 2016

कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट उम्मीदवार ही इस पद के लिए आवेदन कर सकता है। एससी/एसटी उम्मीदवारों को अंकों में 5 फीसदी की छूट है। 

आयु की न्यूनतम सीमा 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 अक्टूबर, 2015 से की जाएगी। आयु में एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच साल और ओबीसी को तीन साल की छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: IGNTU में क्लर्क, असिस्टेंट, लाइब्रेरियन समेत कई पदों पर भर्तियां, लास्ट डेट 30 दिसंबर, 2015

चयन
उम्मीदवारों को आईबीपीएस द्वारा आयोजित ऑनलाइन टेस्ट देना होगा। साथ ही इंटरव्यू/ग्रुप डिस्कशन भी होगा। चयन की अंतिम मेरिट लिस्ट ऑनलाइऩ टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन/इंटरव्यू में परफॉर्मेंस के आधार पर बनाई जाएगी। 

कोर्स में नौ महीने की ट्रेनिंग के दौरान 2500 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड दिया जाएगा। आखिरी तीन माह की इंटर्नशिप में 10 हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। 
कोर्स की फीस 3 लाख 50 हजार होगी। 

चयन, योग्यता व आवेदन संबंधी और अधिक जानकारी के लिए www.syndicatebank.in पर लॉग इन करें।

ये भी पढ़ें: ईएसआईसी में 10वीं-12वीं पास और ग्रेजुएट्स के लिए डायरेक्ट रिक्रूटमेंट, लास्ट डेट 06 जनवरी, 2016

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com