PSEB Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

PSEB Admit Card 2020: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

PSEB Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

PSEB Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

नई दिल्ली:

PSEB Admit Card 2020: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने कंपार्टमेंट या अतिरिक्त परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in से PSEB एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जो छात्र PSEB कक्षा 10वीं और PSEB कक्षा 12वीं के परिणाम से असंतुष्ट थे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने का मौका दिया गया था. 

PSEB कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के एडमिट कार्ड में आवेदन संख्या, रोल नंबर और परीक्षा केंद्रों सहित उम्मीदवारों की सभी जानकारी उपलब्ध होगी. 

PSEB 2020 Compartment Exam Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं. 
- अब एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
- नया पेज खुलने पर पूछी गई जानकारी भरें.
- इसके बाद अपनी सभी जानकारी को सबमिट कर दें.
- अब PSEB 2020 कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बार COVID-19 के प्रकोप के कारण पंजाब सरकार ने कक्षा 12वीं के कुछ पेपर रद्द कर दिए थे. रद्द किए गए विषयों में छात्रों को सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले विषयों में प्राप्त अंकों के आधार पर अंक दिए गए थे. 10वीं क्लास के छात्रों को भी प्री-बोर्ड परीक्षा के आधार पर पास किया गया था. जो छात्र अपने बोर्ड परीक्षा के नंबरों में सुधार करना चाहते हैं, वे कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हो सकते हैं.