PSEB Board Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं, 8वीं और 5वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Punjab Board Results 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं, 8वीं और 5वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है.

PSEB Board Result 2020: पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं, 8वीं और 5वीं का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Punjab Board Results 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

PSEB Board Result 2020: पंजाब बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. बोर्ड ने रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया है. पंजाब बोर्ड की 10वीं की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट ऑनलाइन देख सकते हैं. हालांकि, पंजाब बोर्ड ने टॉपर्स की लिस्ट अभी जारी नहीं की है. खबरें हैं कि पंजाब बोर्ड कल तक टॉपर्स की लिस्ट जारी करेगा. 10वीं के अलावा पंजाब बोर्ड ने 5वीं और 8वीं क्लास का रिजल्ट भी जारी कर दिया है. रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. 

PSEB 10th results direct link

बता दें कि पंजाब बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी करने से पहले रिजल्ट की तारीख के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की थी. पिछले साल PSEB ने 10वीं का रिजल्ट मई के महीने में जारी किया था. लेकिन इस बार कोरोनावायरस के चलते रिजल्ट जारी करने में देरी हो गई है. अब 10वीं, 8वीं और 5वीं का रिजल्ट जारी करने के बाद पंजाब बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब जारी करेगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

Punjab Board 10th, 8th, 5th Result: ऐसे करें चेक

- सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं. 

- रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. 

- पूछी गई जरूरी जानकारी भरकर सबमिट करें. 

- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मई की शुरुआत में घोषणा की थी कि 5वीं, 8वीं और 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर पास किया जाएगा. अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में बताया था, "5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट के आधार पर पास किया जाएगा. 12वीं क्लास के लिए भारत सरकार द्वारा लिया गया फैसला माना जाएगा."