Punjab Board Exams: पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार स्थगित की बोर्ड की परीक्षाएं, जानिए कब होंगे एग्जाम?

Coronavirus: कोरोना लॉकडाउन के चलते पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा.

Punjab Board Exams: पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार स्थगित की बोर्ड की परीक्षाएं, जानिए कब होंगे एग्जाम?

पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार बोर्ड एग्जाम पोस्टपोन कर दिए हैं.

खास बातें

  • पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार बोर्ड एग्जाम पोस्टपोन कर दिए हैं.
  • नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा.
  • कोरोना लॉकडाउन के चलते ये फैसला लिया गया.
नई दिल्ली:

Punjab Board Exams Postponed Further: कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है. 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इसे देखते हुए पंजाब बोर्ड ने एक बार फिर बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. पंजाब बोर्ड ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते इससे पहले भी परीक्षाएं रद्द की थीं, जो 1 अप्रैल से दोबारा से शुरू होनी थीं. लेकिन लॉकडाउन के चलते बोर्ड की परीक्षाओं ( Punjab Board Exams) को दूसरी बार कैंसिल कर दिया गया है. पंजाब बोर्ड एग्जाम का नया शेड्यूल अब हालातों का जायजा लेने के बाद ही जारी करेगा. 

बता दें कि पंजाब बोर्ड ने 20 मार्च से 31 मार्च के बीच होने वाली 5वीं, 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाएं कोरोनावायरस की वजह से रद्द की थीं. 5वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक री-शेड्यूल किए गए थे. 10वीं क्लास के एग्जाम 3 अप्रैल से 23 अप्रैल तक होने थे और 12वीं क्लास के एग्जाम 3 अप्रैल से 18 अप्रैल तक दोबारा से आयोजित होने वाले थे. लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए पंजाब बोर्ड ने दूसरी बार परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. 

पंजाब बोर्ड ने फिलहाल परीक्षाओं की नई तारीख जारी नहीं की है. हालातों का जायजा लेने के बाद ही बोर्ड एग्जाम का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा. 

बता दें कि बोर्ड के अलावा कई एंट्रेंस एग्जाम भी रद्द कर दिए गए हैं. इनमें जेईई मेन (JEE Main) और नीट यूजी (NEET UG) जैसे बड़े एग्जाम शामिल हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कई दूसरे अहम एग्जाम की तारीखें भी आगे बढ़ा दी हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि कोरोनावायरस के चलते एजुकेशन सेक्टर पर भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com