QS Global MBA Rankings 2021: IIM अहमदाबाद और IIM बैंगलोर ने दुनिया के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में बनाई जगह

QS Global MBA Rankings 2021: QS ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2021 में देश के दो टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट IIM अहमदाबाद और IIM बैंगलोर को एमबीए प्रोग्राम के लिए दुनियाभर के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में शामिल किया गया है.

QS Global MBA Rankings 2021: IIM अहमदाबाद और IIM बैंगलोर ने दुनिया के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में बनाई जगह

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

QS Global MBA Rankings 2021: QS ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2021 में देश के दो टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट IIM अहमदाबाद और IIM बैंगलोर को एमबीए प्रोग्राम के लिए दुनियाभर के टॉप 50 मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में शामिल किया गया है. IIM अहमदाबाद को 31वीं रैंक पर रखा गया है और IIM बैंगलोर के दो वर्षीय MBA कोर्स को 35वां स्थान मिला है. इन दो संस्थानों के साथ आईआईएम कलकत्ता को क्यूएस ग्लोबल एमबीए रैंकिंग 2021 में 51वें स्थान पर रखा गया है. 

पिछले साल की क्यूएस ग्लोबल एमबीए रैंकिंग की तुलना में आईआईएम अहमदाबाद और आईआईएम बैंगलोर की नई रैंकिंग में गिरावट आई है. आईआईएम अहमदाबाद चार और आईआईएम बैंगलोर नौ स्थान नीचे खिसक गया है. 

Newsbeep

पिछले साल QS मास्टर्स इन मैनेजमेंट श्रेणी में IIM बैंगलोर ने भारतीय संस्थानों के बीच शीर्ष स्थान हासिल किया था, जबकि वैश्विक स्तर पर यह 26वें स्थान पर रहा और इसने 100 में से 63.1 स्कोर हासिल किया था.  IIM अहमदाबाद के मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम को 27वां स्थान मिला था और IIM कोलकाता को 46वें स्थान पर रखा गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस साल QS बिज़नेस मास्टर्स रैंकिंग 2021 में एशिया पैसिफिक रीजन में ग्रेट लेक्स इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट चेन्नई, IIM कोझिकोड, IIM इंदौर, IIM लखनऊ और IIM उदयपुर सहित कई अन्य संस्थानों को 101+ रैंक के क्राइटेरिया में स्थान दिया गया है.