NDTV Khabar

QS University Rankings: राज्य सरकारों द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में जादवपुर विश्वविद्यालय टॉप पर

पश्चिम बंगाल का जादवपुर विश्वविद्यालय देश में राज्य सरकारों द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में शीर्ष पर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
QS University Rankings: राज्य सरकारों द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में जादवपुर विश्वविद्यालय टॉप पर

जादवपुर विश्वविद्यालय

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल का जादवपुर विश्वविद्यालय देश में राज्य सरकारों द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में शीर्ष पर है. वहीं इसने भारतीय उच्चतर शिक्षण संस्थानों में 11वां स्थान हासिल किया है. एक अधिकारी ने बताया कि ‘क्यूएस यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स : एशिया 2020' के परिणाम 27 नवंबर को जारी किए गए थे. जादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सुरंजन दास ने बताया कि क्यूएस रैंकिंग उच्च शिक्षा के संस्थानों की शीर्ष वैश्विक रैंकिंग्स में से एक है. इसलिए हमारे लिए यह गर्व का पल है.

विश्वविद्यालय ने हमेशा वैश्विक तौर पर प्रतिष्ठित रैकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में कला एवं इंजीनियरिंग दोनों का ही मजबूत संकाय है जो विभिन्न क्षेत्रों में शोध कार्यों को प्रोत्साहित करता है.

विश्वविद्यालय के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एशिया क्यूएस में हमारी रैकिंग 136 है जो 2019 की रैंकिंग से एक ज्यादा है, जबकि भारतीय उच्चतर शिक्षण संस्थानों में 11वां स्थान है.

टिप्पणियां

अन्य खबरें
UGC ने होटल प्रबंधन और रियल एस्टेट पाठ्यक्रम में डिस्टेंस एजुकेशन पर लगाई रोक
NDA के 284 कैडेट ने पासिंग आउट परेड के साथ पूरा किया प्रशिक्षण, रक्षा मंत्री थे मौजूद




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement