NDTV Khabar

RRB Group D PET: जानिए दूसरे स्टेज की शारीरिक दक्षता परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी होने के बाद दूसरे स्टेज की शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी. सीबीटी में पास होने वाले उम्मीदवार ही शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग ले पाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RRB Group D PET: जानिए दूसरे स्टेज की शारीरिक दक्षता परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी

RRB Group D रिजल्ट आरआरबी की सभी वेबसाइट्स पर जारी किया जाएगा.

खास बातें

  1. आंसर-की जारी हो चुकी है.
  2. रिजल्ट 18 फरवरी को आएगा.
  3. रिजल्ट के बाद दूसरे स्टेज की परीक्षा होगी.
नई दिल्ली:

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी की पहली स्टेज की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जल्द जारी करेगा. आरआरबी (RRB) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंगराज मोहन ने NDTV को बताया था कि परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) 18 फरवरी को जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट (RRB Result) चेक कर पाएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा. बता दें, ग्रुप डी की परीक्षा 17 नवंबर से शुरू होकर 17 दिसंबर तक चली थी. ग्रुप डी की परीक्षा देशभर के 400 केंद्रों में हुई थी. ग्रुप डी के 62 हजार 907 पदों पर 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. 

आपको बता दें कि ग्रुप डी की पहली स्टेज की परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे स्टेज की शारीरिक दक्षता परीक्षा देने का मौका मिलेगा. ग्रुप डी शारीरिक दक्षता परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी नीचे दी गई है.


RRB ALP Technician 2nd Stage Admit Card: एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

रेलवे ग्रुप डी शारीरिक दक्षता परीक्षा (RRB Group D Physical Efficiency Test)
कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा (RRB CBT) में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी. जिन उम्मीदवारों की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा हो चुकी है, उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Efficiency Test, PET) की तैयारी में लग जाना चाहिए.
 
पुरुष
शारीरिक दक्षता परीक्षा (RRB PET) में पास होने के लिए पुरुषों को 35 किलो का भार दो मिनट में 100 मीटर तक लेकर जाना होगा. इतना ही नहीं उम्मीदवारों को  1000 मीटर की दौड़ 4 मिनट 15 सेकंड में पूरी करनी होगी.

Exclusive: RRB Group D Result फरवरी में इस दिन होगा जारी, जानिए पूरी डिटेल

टिप्पणियां

महिला
महिला उम्मीदवारों को परीक्षा में 20 किलो का भार दो मिनट में 100 मीटर तक लेकर जाना होगा. साथ ही 1000 मीटर की दौड़ 5 मिनट 40 सेकंड में पूरी करनी होगी.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement