Rajasthan Board: राजस्थान बोर्ड जनवरी में जारी करेगा 10वीं, 12वीं की डेट शीट, बोर्ड के अधिकारी ने दी ये जानकारी

राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) जनवरी के पहले सप्ताह में 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट जारी करेगा.

Rajasthan Board: राजस्थान बोर्ड जनवरी में जारी करेगा 10वीं, 12वीं की डेट शीट, बोर्ड के अधिकारी ने दी ये जानकारी

Rajasthan Board Exam: राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं मार्च में आयोजित की जाएगी.

खास बातें

  • राजस्थान बोर्ड जनवरी में डेट शीट जारी करेगा.
  • बोर्ड टाइम टेबल पर काम कर रहा है.
  • परीक्षा मार्च में होनी है.
नई दिल्ली:

राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें (Rajasthan Board Exam Dates) जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दी जाएगी. राजस्थान बोर्ड के पीआरओ ने एनडीटीवी को बताया, ''राजस्थान बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं का शेड्यूल (Rajasthan Board 10, 12th Exam Schedule) जनवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा. बोर्ड परीक्षाएं मार्च में होगी.'' बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में 25 दिसंबर तक परीक्षाओं का टाइम टेबल (Rajasthan Board Time Table) जारी होने की बात कही जा रही है. हालांकि बोर्ड के पीआरओ ने ये साफ कर दिया है कि अभी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख तय करने की प्रक्रिया में है और जनवरी से पहले टाइम टेबल नहीं जारी हो सकेगा. 


Rajasthan Board 10th, 12th Exam Date Sheet ऐसे कर पाएंगे चेक
 

राजस्थान बोर्ड की 10वीं, 12वीं परीक्षाओं की तारीखें ऑफिशियल वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी की जाएगी. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर ही परीक्षा का पूरा टाइम टेबल चेक कर पाएंगे. 

आपको बता दें कि पिछले साल 20 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में भाग लिया था. 12वीं कक्षा में 9 लाख और 10वीं में 11 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे. पिछले साल 10वीं की परीक्षा में कुल 79.85 फीसदी स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की थी. वहीं, 12वीं साइंस स्ट्रीम में 92.88 फीसदी और कॉमर्स में 91.46 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान बोर्ड के बारे में
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान भारत में स्कूल स्तर की शिक्षा के लिए एक बोर्ड है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, राजस्थान सरकार का एक सरकारी अभिकरण है. बोर्ड राजस्थान राज्य में माध्यमिक शिक्षा के संवर्धन और विकास के लिए उत्तरदायी है. बोर्ड को 1957 में स्थापित किया गया था. बोर्ड का मुख्यालय अजमेर में स्थित है.