Rajasthan Board class 12 Result: इस दिन जारी हो सकता है परिणाम, ऐसे जांचे

आधिकारिक वेबसाइट के अलावा छात्र थर्ड पार्टी वेबसाइट www.examresults.net पर भी अपना परिणाम देख सकते हैं.

Rajasthan Board class 12 Result: इस दिन जारी हो सकता है परिणाम, ऐसे जांचे

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

Rajasthan Board 12वीं के साइंस और कॉमर्स का परिणाम जल्द ही घोषित हो सकता है. Rajasthan Board से जुड़े सूत्रों के अनुसार परिणाम बुधवार शाम 6.15 बजे तक जारी किया जा सकता है. बोर्ड अपने आधिकारिक वेबसाइट पर भी परिणाम घोषित कर सकता है. परीक्षा में शामिल हो चुके छात्र www.Rajresults.nic.in और www.rajeduboard.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम जांच सकते हैं. बोर्ड परिणाम जारी होने के बाद इन वेबसाइट पर भी परिणाम अपलोड करेंगे. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एनडीटीवी से बातचीत के दौरान राजस्थान बोर्ड के अधिकारियों ने 26 मई को रिजल्ट घोषित करने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें: आज आएगा परीक्षा परिणाम, rajresults.nic.in पर करें चेक

आधिकारिक वेबसाइट के अलावा छात्र थर्ड पार्टी वेबसाइट www.examresults.net पर भी अपना परिणाम देख सकते हैं.  गौरतलब है कि इस बार 12वीं की परीक्षा में 826,200 छात्रों शामिल हुए. इनमें से 42,665 छात्र कॉमर्स के थे जबकि 246,254 छात्र साइंस वहीं 537,359 आर्ट्स. ध्यान हो कि पिछले साल राजस्थान बोर्ड ने साइंस और कॉमर्स का परिणाम 15 मई को ही घोषित की थी. इस परीक्षा साइंस के 2.34 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. जबकि 48,113 छात्रों कॉमर्स की परीक्षा दी थी. जबकि आर्ट्स का परिणाम 27 मई को जारी किया गया था. 

यह भी पढ़ें: इस वर्ष से बोर्ड परीक्षा की मेरिट जारी नहीं करेगा राजस्थान बोर्ड

ऐसे देखें अपना परिणाम- छात्र अपना परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rajresults.nic.in पर विजिट कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर जाते ही आपको साइंस और कॉमर्स रिजल्ट का लिंक दिखेगा.

VIDEO: यूपी बोर्ड के परिणाम घोषित. 

इस लिंक को क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर आपसे जुड़ी जानकारी मांगी जाएंगी. मसलन, आपका रोल नंबर व अन्य. यह जानकारी देते ही आपके सामने आपका परिणाम खुलकर आ जाएगा. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com