राजस्थान सरकार की घोषणा, राज्य के स्कूलों में 25 से 31 दिसंबर तक रहेंगे Winter Vacation

राजस्थान सरकार ने COVID-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे राजस्थान में 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सभी स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है.

राजस्थान सरकार की घोषणा, राज्य के स्कूलों में 25 से 31 दिसंबर तक रहेंगे Winter Vacation

राजस्थान में 25 से 31 दिसंबर तक रहेंगी Winter Vacation

नई दिल्ली:

Rajasthan Declares Winter Vacation For Schools: राजस्थान सरकार ने COVID-19 महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे राज्य में 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सभी स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है. हालांकि, पढ़ाई में किसी तरह की बाधा से बचने के लिए कक्षाएं ऑनलाइन मोड में जारी रहेंगी. सरकार व्हाट्सएप ग्रुपों के माध्यम से शिक्षकों को ऑनलाइन शिक्षण सामग्री भेजने के लिए 14 अप्रैल को शुरू की गई लर्निंग एंगेजमेंट के लिए प्रोजेक्ट SMILE या सोशल मीडिया इंटरफेस का कार्यान्वयन भी सुनिश्चित करेगी.

राजस्थान के स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी स्कूलों को सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "प्रदेशभर के शिक्षकों से आ रही मांग को देखते हुए 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया जाता है."


SMILE प्रोजेक्ट में 20,000 व्हाट्सएप ग्रुप छात्रों और शिक्षकों के लिए बनाए गए थे. कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों को व्हाट्सएप ग्रुपों पर ही नया स्टडी मटेरियल प्रदान किया गया था. राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा व्हाट्सएप पर प्रसारित किए जाने के लिए एक विशिष्ट ई-सामग्री बनाई गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी COVID-19 मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अनुसार सभी सावधानियां बरतते हुए राज्य जनवरी 2021 से स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने पर विचार कर रहा है.