NDTV Khabar

Rajasthan Police Recruitment Exam 2018: फर्जी परीक्षार्थी बैठाने वाला गिरोह गिरफ्तार, जानिए कब आएगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Rajasthan Police Recruitment Exam 2018: फर्जी परीक्षार्थी बैठाने वाला गिरोह गिरफ्तार, जानिए कब आएगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

Rajasthan Police Constable Recruitment: राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए यह परीक्षा हुई थी.

खास बातें

  1. पुलिस ने फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया.
  2. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से हुई.
  3. राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए यह परीक्षा हुई थी.
जयपुर:

Rajasthan Police Recruitment Exam: राजस्थान पुलिस के विशेष दल (एसओजी) ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.
पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) उमेश मिश्रा ने बताया कि दिल्ली व बिहार से आकर कुछ लड़के परीक्षार्थीयों की जगह बैठकर परीक्षा दे रहे थे. गुप्त सूचना के आधार पर 4 लड़कों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों में बिहार से प्रमोद कुमार यादव, विनय कुमार, अवनीश कुमार और राजस्थान के अलवर जिले के चेतराम मीणा शामिल है. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई.

एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में 13,142 पदों को भरने के लिए यह परीक्षा हुई थी. परीक्षाएं चार शिफ्टों में आयोजित की गई. शनिवार को 2 शिफ्ट और रविवार को 2 शिफ्ट. प्रत्येक दिन कुल 7.50 लाख उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा का रिजल्ट अगस्त में घोषित किया जाएगा. गल्होत्रा ने राज्य में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के निर्णय पर खेद जताते हुए कहा कि यह फैसला परीक्षाएं निष्पक्ष तरीके से करवाने के लिए लिया गया ताकि जिन्होंने कड़ी मेहनत की है, वह कुछ मुट्ठीभर शरारती तत्वों का शिकार न बन सकें.


Rajasthan Police Recruitment: कॉन्‍स्‍टेबल के 623 पदों पर निकली वैकेंसी, 8वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

टिप्पणियां

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दो दिनों तक इंटरनेट सेवाओं को बंद रखने की आलोचना की.  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 'डिजिटल इंडिया' के अपने खुद के नारे का मखौल उड़ाया है और साबित किया है कि वह इंटरनेट सेवाओं का दुरुपयोग रोकने में असमर्थ है.

यह भी पढ़ें: SBI PO Prelims Result: प्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement