​Rajasthan Police Result: जानिए कॉन्सटेबल के पदों के लिए Physical Efficiency Test से जुड़ी हर जानकारी

​Rajasthan Police ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

​Rajasthan Police Result: जानिए कॉन्सटेबल के पदों के लिए Physical Efficiency Test से जुड़ी हर जानकारी

​Rajasthan Result: भर्ती परीक्षा 14 और 15 जुलाई को आयोजित की गई थी.

खास बातें

  • कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है.
  • उम्मीदवार अपना रिजल्ट police.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.
  • परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा देनी होगी.
नई दिल्ली:

राजस्थान पुलिस ने कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan Police Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट Rajasthan Police की ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (Rajasthan Police Constable Result) इस वेबसाइट पर ही जाकर चेक कर सकते हैं. कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (Police Result) जारी होने के बाद वेबसाइट क्रैश हो गई है. सामान्य तौर पर ज्यादा ट्रैफिक के चलते वेबसाइट क्रैश हो जाती है. उम्मीदवारों को घबराने की जरूरत नहीं है. उम्मीदवार रात के 10 बजे से सुबह 8 बजे तक बिना किसी परेशानी के रिजल्ट (Rajasthan Police Result 2018) चेक कर सकते हैं. इस समय वेबसाइट पर ट्रैफिक कम होगा. लिखित परीक्षा में जिन उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है, उन्हें शारीरिक परीक्षा (PET) देने का मौका मिलेगा. 

आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने कॉन्सटेबल के 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती परीक्षा 14 और 15 जुलाई को आयोजित की थी. परीक्षा में नकल रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी गई थी.

आइये जानते हैं शारीरिक परीक्षा (Physical Efficiency Test) से जुड़ी जानकारी
कॉन्सटेबल की लिखित परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा (Physical Efficiency Test) देनी होगी. शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र केंद्र में जमा करना होगा. इसके बाद उम्मीदवारों को दौड़ पूरी करनी होगी. पुरूषों को 5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी. 20 मिनट और 20 मिनट से कम समय में दौड़ पूरी करने वालों को 15 अंक दिए जाएगा. 20 मिनट से अधिक 22 मिनट तक दौड़ पूरी करने वालों को 10 अंक दिए जाएगे.

Rajasthan Police Result: कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, क्रैश हुई राजस्थान पुलिस की वेबसाइट

जबकि 22 मिनट से अधिक और 25 मिनट तक दौड़ पूरी करने वालों को 5 अंक मिलेगे. वहीं, महिला उम्मीदवारों को भी 5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी. 26 मिनट और 26 मिनट से कम समय में दौड़ पूरी करने पर 15 अंक मिलेगे. 26 मिनट से अधिक और 28 मिनट तक में दौड़ पूरी करने पर 10 अंक मिलेगे. जबकि 28 मिनट से अधिक और 30 मिनट तक दौड़ पूरा करने पर 5 अंक मिलेगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IDBI के कर्मचारी और अफसरों का विरोध प्रदर्शन

राजस्थान पुलिस से संबंधित अन्य खबरें
Rajasthan Police Result 2018: जारी हुआ कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक
Rajasthan Police Result Live Updates: मोबाइल पर ऐसे चेक करें राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट