NDTV Khabar

Rajasthan Police Result: कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, जानिए Physical Efficiency Test से जुड़ी हर जानकारी

राजस्थान पुलिस जल्द ही Rajasthan Police Constable Result जारी कर देगी. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा देने का मौका मिलेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Rajasthan Police Result: कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, जानिए Physical Efficiency Test से जुड़ी हर जानकारी

Rajasthan Police Result: कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा.

खास बातें

  1. शारीरिक परीक्षा 20 अगस्त को होगी.
  2. लिखित परिक्षा में पास होने वाले शारीरिक परीक्षा में भाग ले सकेगे.
  3. लिखित परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा.
नई दिल्ली: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan Police Result) जारी कर दिया गया है. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए एक नोटिफिकेशन के मुताबिक 20 अगस्त को शारीरिक परीक्षा है. शारीरिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा (लिखित परीक्षा) में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा (Physical Efficiency Test) देने का मौका मिलेगा. शारीरिक परीक्षा 20 अगस्त को है, ऐसे में लिखित परीक्षा का  रिजल्ट (Rajasthan Police Constable Result) 17 या 18 तारीख को जारी किया जा सकता है. परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan Police Result 2018) उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर पाएंगे. 

आइये जानते हैं शारीरिक परीक्षा से जुड़ी जानकारी
कॉन्सटेबल की लिखित परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा (Physical Efficiency Test) देनी होगी. शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र केंद्र में जमा करना होगा. इसके बाद उम्मीदवारों को दौड़ पूरी करनी होगी. पुरूषों को 5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी. 20 मिनट और 20 मिनट से कम समय में दौड़ पूरी करने वालों को 15 अंक दिए जाएगा. 20 मिनट से अधिक 22 मिनट तक दौड़ पूरी करने वालों को 10 अंक दिए जाएगे.

Rajasthan Police Result Live Updates: मोबाइल पर ऐसे चेक करें कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

जबकि 22 मिनट से अधिक और 25 मिनट तक दौड़ पूरी करने वालों को 5 अंक मिलेगे. वहीं, महिला उम्मीदवारों को भी 5 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी. 26 मिनट और 26 मिनट से कम समय में दौड़ पूरी करने पर 15 अंक मिलेगे. 26 मिनट से अधिक और 28 मिनट तक में दौड़ पूरी करने पर 10 अंक मिलेगे. जबकि 28 मिनट से अधिक और 30 मिनट तक दौड़ पूरा करने पर 5 अंक मिलेगे.

टिप्पणियां
आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने 13 हजार 142 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे. इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा 14 और 15 जुलाई को 2 शिफ्टों में आयोजित की गई थी. भर्ती परीक्षा (Rajasthan Police Exam) के समय दो दिन के लिए इंटरनेट सेवाओं को भी बाधित कर दिया गया था. कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलों कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Rajasthan Police Result 2018/Rajasthan Police Constable Result ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टेप 1: 
उम्मीदवार राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: Rajasthan Police Constable Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: नया पेज खुलेगा, यहां रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और मांगी गई अन्य जानकारी भरकर सबमिट करें.
स्टेप 4: आपका रिजल्ट आपकी सक्रीन पर खुल जाएगा, आप इसे भविष्य के लिए डाउनलोड कर सकते हैं, आप इसका प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement