RBSE 10th Board Exams 2021: राजस्थान 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए शुरू आवेदन प्रक्रिया, ये है रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन

RBSE Class 10th Board Exams 2021: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान (BSER) ने 2021 बोर्ड परीक्षा के लिए 10वीं क्लास के छात्रों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आवेदन विंडो खोल दी है.

RBSE 10th Board Exams 2021: राजस्थान 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए शुरू आवेदन प्रक्रिया, ये है रजिस्ट्रेशन का अंतिम दिन

राजस्थान 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए शुरू आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

RBSE Class 10th Board Exams 2021: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान (BSER) ने 2021 बोर्ड परीक्षा के लिए 10वीं क्लास के छात्रों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आवेदन विंडो खोल दी है. रेगुलर और ओपन स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. 10वीं क्लास के छात्र बोर्ड परीक्षा के लिए 30 नवंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और फीस का भुगतान 3 दिसंबर तक कर सकते हैं. 

एप्लिकेशन प्रक्रिया की डिटेल वेबसाइट पर उपलब्ध है. एप्लिकेशन फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है. छात्रों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय अपने फोटोग्राफ और हस्ताक्षर भी अपलोड करने होंगे. फोटोग्राफ और सिग्नेचर बताए गए फॉर्मेट में स्कैन होने चाहिए. 

Newsbeep

BSER Class 10th Board Exams Application Process: ऐसे करें आवेदन
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म भरें.
- छात्रों का वेरिफिकेशन करें.
- रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करें.
- पेमेंट का वेरिफिकेशन करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राजस्थान बोर्ड नेत्रहीन और विकलांग छात्रों और शहीद या पुलवामा के जवानों के बच्चों से कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए कोई शुल्क नहीं लेगा. हालांकि, इन छात्रों को RBSE कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा.