RBSE 12th Admit Card: राजस्थान बोर्ड ने जारी किए 12वीं के एडमिट कार्ड, स्कूल ऐसे करें डाउनलोड

RBSE Admit Card 2020: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. स्कूल अधिकारी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करके स्टूडेंट्स को दे सकते हैं.

RBSE 12th Admit Card: राजस्थान बोर्ड ने जारी किए 12वीं के एडमिट कार्ड, स्कूल ऐसे करें डाउनलोड

RBSE Admit Card: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.

खास बातें

  • राजस्थान बोर्ड ने 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.
  • स्कूल अधिकारी एडमिट कार्ड राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है
  • 5 मार्च से शुरू होंगी 12वीं की परीक्षाएं.
नई दिल्ली:

Rajasthan Board: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) ने 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड (RBSE 12th Admit Card) जारी कर दिए हैं. राजस्थान की 12वीं क्लास की परीक्षा (Rajasthan Board Exam) के लिए स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड किए जा सकते हैं. स्कूल के अधिकारी ही अपने स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्कूल की लॉग इन आईडी और राजस्थान बोर्ड से मिले पासवर्ड को सबमिट करना होगा.

स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकते और उनके एडमिट कार्ड उन्हें स्कूल द्वारा दिए जाएंगे. 12वीं क्लास के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद स्कूल अधिकारी उस पर स्कूल के प्रिंसिपल के सिग्नेचर कराने के बाद स्टूडेंट्स को दे सकते हैं. 

RBSE Exam 2020: कब शुरू होंगी परीक्षाएं?
राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education) की 12वीं की परिक्षाएं 5 मार्च 2020 से शुरू हो रही हैं. परीक्षा शुरू होने से पहले ही सभी स्टूडेंट्स को उनके एडमिट कार्ड दे दिए जाएंगे. स्टूडेंट्स इस बात का खास ख्याल रखें कि बिना एडमिट कार्ड के उन्हें एग्जामिनेशन हॉल में जाने की इजाजत नहीं होगी, इसलिए सभी स्टूडेंट्स परीक्षा में अपना एडमिट कार्ड ले जाना ना भूलें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान बोर्ड के बारे में
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान भारत में स्कूल स्तर की शिक्षा के लिए एक बोर्ड है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, राजस्थान सरकार का एक सरकारी अभिकरण है. बोर्ड राजस्थान राज्य में माध्यमिक शिक्षा के संवर्धन और विकास के लिए उत्तरदायी है. बोर्ड को 1957 में स्थापित किया गया था. बोर्ड का मुख्यालय अजमेर में स्थित है.