RBSE Class 12 Result 2019: इस सप्ताह आएगा रिजल्ट, बोर्ड के अधिकारी ने कही ये बात

राजस्थान बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट (RBSE 12th Result) इस सप्ताह जारी कर दिया जाएगा. 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जारी किया जाएगा.

RBSE Class 12 Result 2019: इस सप्ताह आएगा रिजल्ट, बोर्ड के अधिकारी ने कही ये बात

RBSE Result 2019: 12वीं का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा.

नई दिल्ली:

राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) जल्द ही 12वीं का रिजल्ट (RBSE Result 2019) जारी कर देगा. बोर्ड के PRO ने NDTV को बताया, ''बोर्ड द्वारा 12वीं के रिजल्ट (RBSE 12th Result 2019)  जारी करने की तिथि अभी तय नहीं की गई है, लेकिन इस सप्ताह 12वीं की साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड एक दिन पहले रिजल्ट की तिथि की घोषणा करेगा.'' BSER पहले 12वीं की साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट (RBSE Board Result) जारी करेगा, जिसके बाद कुछ दिनों में आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट (RBSE Class 12 Result 2019) भी जारी कर दिया जाएगा. 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट बोर्ड की  आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर जाकर अपना रिजल्ट (RBSE Board Result 2019) चेक कर पाएंगे. इसके अलावा स्टूडेंट्स indiaresults.com पर भी अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. 12वीं की परीक्षा 7 मार्च से 2 अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी. 12वीं में करीब 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. 

स्टूडेंट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलों कर आसानी से अपना 12वीं का रिजल्ट चेक कर पाएंगे.
 

RBSE 12th Result 2019 ऐसे कर पाएंगे चेक
 

स्टेप 1: स्टूडेंट्स 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट Rajresults.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए RBSE 12 Result के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: अपना रोल नंबर सबमिट करें.
स्‍टेप 4: अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 5: आप भविष्य के लिए अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं.

राजस्थान बोर्ड के बारे में
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान  (Board of Secondary Education, Rajasthan) राजस्थान, भारत में स्कूल स्तर की शिक्षा के लिए एक बोर्ड है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, राजस्थान सरकार का एक सरकारी अभिकरण है. बोर्ड राजस्थान राज्य में माध्यमिक शिक्षा के संवर्धन और विकास के लिए उत्तरदायी है. बोर्ड को 1957 में स्थापित किया गया था. बोर्ड का मुख्यालय अजमेर में स्थित है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अधिनियम १९५७ के तहत बोर्ड का गठन किया गया था.

अन्य खबरें
MP Board 10th, 12th Result: 15 मई को आएगा रिजल्ट, SMS कर यूं कर पाएंगे चेक
CLAT Admit Card 2019: जारी हुआ क्लैट परीक्षा का एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com