ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन काउंसिल: NMAT के लिए आवेदन विंडो ओपन, ऐसे करें अप्लाई

जिन परीक्षार्थियों ने GMAC द्वारा NMAT परीक्षा के लिए सभी तीन प्रयासों का उपयोग परीक्षण वर्ष 1 जुलाई - 30 जून के लिए किया है, वे अतिरिक्त विंडो के लिए पंजीकरण नहीं कर सकते हैं.

ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन काउंसिल: NMAT के लिए आवेदन विंडो ओपन, ऐसे करें अप्लाई

NMAT Registration window

नई दिल्ली:

ग्रेजुएट मैनेजमेंट एडमिशन काउंसिल (GMAC) ने NMAT परीक्षा के लिए पंजीकरण विंडो खोल दी है. जिन लोगों ने अभी तक परीक्षा के लिए पंजीकरण नहीं किया है, वे 18 जनवरी से 31 जनवरी तक कर सकते हैं. उम्मीदवार परीक्षा के लिए वेबसाइट  nmat.org पर लॉग इन कर सकते हैं.

जिन परीक्षार्थियों ने GMAC परीक्षा द्वारा NMAT के सभी तीन प्रयासों का उपयोग परीक्षण वर्ष 1 जुलाई - 30 जून के लिए किया है, वे अतिरिक्त विंडो के लिए पंजीकरण नहीं कर सकते हैं.

इसका मतलब है कि जिन उम्मीदवारों ने मुख्य प्रयास के साथ-साथ दो री-टेक किए हैं, वे आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस अवसर का लाभ नहीं उठा सकते हैं.

परीक्षा 2 फरवरी से 8 फरवरी तक परीक्षा केंद्र में होगी और घर की सुविधा से परीक्षा भी उपलब्ध होगी. ऑनलाइन परीक्षण के लिए इस विंडो के भीतर विशिष्ट तिथियों पर स्लॉट उपलब्ध होंगे और आधिकारिक सूचना के अनुसार पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर सीटें बुक की जाएंगी. इस परीक्षा वितरण खिड़की के भीतर केवल एक परीक्षा के प्रयास की अनुमति दी जाएगी.

18 जनवरी से 31 जनवरी, 2021 तक के मुख्य प्रयास या रीटेक के प्रयास के लिए उम्मीदवारों को 2300 रुपये का कर देना होगा.GMAC के क्षेत्रीय निदेशक, गौरव श्रीवास्तव ने कहा, "इस साल COVID-19 महामारी के कारण, हम GMAC परीक्षा द्वारा NMAT की एक अतिरिक्त खिड़की पेश करने जा रहे हैं। यह उन अभ्यर्थियों की मदद करने के लिए है जो पहले और साथ ही ऐसे स्कूलों में परीक्षा देने से चूक गए थे जिन्हें अधिक आवेदन की आवश्यकता होती है और जिन्होंने अपने आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि के.जे. सोमैया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट अब उनके सभी कार्यक्रमों के लिए एक NMAT- स्वीकार करने वाला B- स्कूल है. ”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com