कर्नाटक सरकार का फैसला, राज्य में 10वीं -12वीं की नियमित कक्षाएं 1 जनवरी से होंगी शुरू

कर्नाटक सरकार ने बुधवार को कहा कि 10वीं और 12वीं की नियमित कक्षाएं पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार एक जनवरी से ही शुरू होंगी.

कर्नाटक सरकार का फैसला, राज्य में 10वीं -12वीं की नियमित कक्षाएं 1 जनवरी से होंगी शुरू

कर्नाटक में 10वीं और 12वीं की नियमित कक्षाएं एक जनवरी से शुरू होंगी : राज्य सरकार

नई दिल्ली:

कर्नाटक सरकार ने बुधवार को कहा कि 10वीं और 12वीं की नियमित कक्षाएं पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार एक जनवरी से ही शुरू होंगी. राज्य सरकार की घोषणा ऐसे समय आई है जब ब्रिटेन में कोरोना वायरस की नई किस्म को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं. राज्य सरकार ने घोषणा की है कि 10वीं,  विश्वविद्यालय पूर्व की दूसरे वर्ष की कक्षा (12वीं) और सरकारी स्कूलों के लिए विद्यागम कार्यक्रम के तहत छठी से नौवीं कक्षाओं की नियमित पढ़ाई एक जनवरी से शुरू होगी.


उल्लेखनीय है कि विद्यागम योजना का उद्देश्य उन ग्रामीण छात्रों के घर तक स्कूली शिक्षा को ले जाना है, जो ऑनलाइन कक्षाएं नहीं ले सकते. कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने कहा कि नियमित कक्षाओं को शुरू करना उनके लिए प्रतिष्ठा का विषय नहीं है, बल्कि उनके विभाग की जिम्मेदारी है कि सभी के लिए शिक्षा सुनिश्चित की जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक जनवरी से कक्षाएं शुरू होंगी. पिछले दो दिनों से इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन एक जनवरी से जिस भी कार्यक्रम की हमने योजना बनाई है, वह जारी रहेगी.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)