NDTV Khabar

UPPCS में 9वीं रैंक हासिल करने वालीं रेणु पांडे को अध्ययन और अभ्यास से मिली कामयाबी

रेणु पांडे ने DMRC और CDS के लिए चुने जाने के बावजूद अपना इरादा नहीं बदला और पहले से तय लक्ष्य को लेकर डटी रहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPPCS में 9वीं रैंक हासिल करने वालीं रेणु पांडे को अध्ययन और अभ्यास से मिली कामयाबी

रेणु पांडे.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सेवा परीक्षा यानी UPPCS की प्रतियोगिता में सफल रहीं रेणु पांडे ने कामर्शियल टैक्स ऑफिसर में 9वीं रैंक हासिल की है. रेणु साल 2016 में पहली बार पीसीएस की परीक्षा में शामिल हुई थीं और वे अपनी पहली कोशिश में ही इसमें कामयाब रहीं.

दरअसल ग्रेजुएशन के दौरान ही रेणु ने अपना मन बना लिया था कि उन्हें सिविल सर्विसेज की तैयारी करनी है और UPPCS को अपना लक्ष्य बना लिया. बेशक अपने सपने को साकार करने के लिए उन्हें कई तरह के त्याग भी करने पड़े लेकिन उन्हें पता था कि कुछ पाने के लिए कुछ खोना भी पड़ता है.

ivkt4564


टिप्पणियां

यही वजह रही कि DMRC और CDS के लिए चुने जाने के बावजूद उन्होंने अपना इरादा नहीं बदला और पहले से तय लक्ष्य को लेकर डटी रहीं. रेणु का कहना है कि पीसीएस की परीक्षा के लिए जवाब लिखने की प्रैक्टिस और पिछले साल के सवालों का अच्छे तरीके विश्लेषण करना बेहद ज़रूरी है.

l9rmc588

अपनी इस सफलता के बाद रेणु पांडे ने कहा कि जिस पद के लिए उनका चयन हुआ है ,उसकी पूरी जिम्मेदारी निभाते हुए देश और राज्य के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह करेंगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement