स्कूल खोलने को लेकर कब और कैसे निर्णय लेगी गुजरात सरकार, शिक्षा मंत्री ने बताया

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा ने सोमवार को कहा कि उनका विभाग राज्य में स्कूल खोलने को लेकर कोई अंतिम फैसला लेने से पहले सभी की राय लेगा.

स्कूल खोलने को लेकर कब और कैसे निर्णय लेगी गुजरात सरकार, शिक्षा मंत्री ने बताया

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा (Bhupendrasinh Chudasama) ने सोमवार को कहा कि उनका विभाग राज्य में स्कूल खोलने को लेकर कोई अंतिम फैसला लेने से पहले सभी की राय लेगा. चूड़ासमा ने गांधीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए संकेत दिया कि स्कूलों को और अधिक समय तक बंद नहीं रखा जा सकता. कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से स्कूल और कॉलेज बंद हैं. कई शिक्षण संस्थान अकादमिक सत्र को जारी रखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं और परीक्षाएं ले रहे हैं.

Newsbeep

 चूड़ासमा ने कहा, ''कोरोना वायरस के चलते स्कूल बंद हुए छह महीने हो गए हैं. कभी न कभी तो हमें स्कूल खोलने होंगे. लेकिन राज्य सरकार अपनी मर्जी से यह महत्वपूर्ण फैसला नहीं लेगी.'' मंत्री ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर सबसे महत्वपूर्ण राय स्वास्थ्य मंत्रालय की होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, ''आने वाले दिनों में हम परिजनों, छात्रों, स्कूल मालिकों, शिक्षकों और प्रमुख शिक्षाविदों की राय लेंगे. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की राय महत्वपूर्ण होगी.'' मंत्री ने कहा कि वह स्कूल खोलने को लेकर अंतिम फैसला लेने से पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और पूरे मंत्रिमंडल के साथ चर्चा करेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)