RRB NTPC Admit Card 2021: सेकंड बैच के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

RRB NTPC 2nd Phase Exam: परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. बता दें, परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से किया जाएगा. ऐसे में जानें- परीक्षा होने के बाद किन उम्मीदवारों को पूरी फीस रिफंड कर दी जाएगी.

RRB NTPC Admit Card 2021: सेकंड बैच के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

RRB NTPC Admit Card 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी  (NTPC) भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों के दूसरे बैच के लिए  RRB NTPC परीक्षा एडमिट कार्ड जारी किया है.

RRB NTPC चरण 2 परीक्षा 16 और 30 जनवरी, 2021 के बीच आयोजित की जाएगी. परीक्षा की तारीख और परीक्षा शहर उम्मीदवारों को पहले ही बता दी गई है.

कोरोना वायरस संकट के दौरान कैसे होगी परीक्षा

- कोविड -19 महामारी के कारण, RRB ने उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपनी कोविड -19 स्थिति के बारे में एक सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म पेश करने के लिए कहा है. अगर कोई छात्र सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म नहीं दिखाता तो उसे परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

- परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले उम्मीदवारों के शरीर का तापमान भी जांचा जाएगा. यदि निर्धारित सीमा से अधिक पाया जाता है, तो ऐसे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा  किसी दूसरे दिन निर्धारित की जाएगी. इसी के साथ उन्हें परीक्षा फीस रिफंड कर दी जाएगी.

जानें- किन्हें मिलेगी पूरी फीस रिफंड

महिला उम्मीदवारों और ट्रांसजेंडर, एक्स- सर्विसमैन, एससी, एसटी, अल्पसंख्यक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को पूरी परीक्षा फीस वापिस मिलेगी जो 250 रुपये है. वहीं अन्य छात्र जिन्होंने 500 रुपये फीस का भुगतान किया है उन्हें 400 रुपये रिफंड मिलेगा.

RRB NTPC Admit Card 2021: जानें- कैसे चेक करना है एडमिट कार्ड

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in. पर जाएं.

स्टेप 2-  "RRB NTPC admit card link" लिंक पर क्ल्क करें.

स्टेप 3- अब रजिस्ट्रेशन नंबर, एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, वेरिफिकेशन  कोड और अन्य मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें.

स्टेप 4- एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर होगा.

स्टेप 5- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

RRB NTPC 2021: यहां जानें- परीक्षा के बारे में

RRB NTPC परीक्षा कोविड -19 सुरक्षा दिशानिर्देशों के कारण कई चरणों में आयोजित की जा रही है, आरक्षित उम्मीदवारों के लिए यात्रा पास क्षेत्रीय वेबसाइटों पर अपलोड किए जाएंगे.

डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन  के लिए उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र और RRB NTPC एडमिट कार्ड 2021 ले जाना होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com