NDTV Khabar

सैमसंग इस साल होनहार स्टूडेंट्स को देगी 2 लाख रुपये की स्कॉलरशिप

सैमसंग स्टार स्कॉलर की सफलता को देखते हुए साल 2016 की तरह इस साल भी 150 नए छात्रों को स्कॉलरशिप दी जा रही है. इसके तहत 5 सालों के लिए छात्रों को हर साल 2 लाख रुपये की स्कॉलरशिप दी जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सैमसंग इस साल होनहार स्टूडेंट्स को देगी 2 लाख रुपये की स्कॉलरशिप

सैमसंग इस साल होनहार स्टूडेंट्स को देगा 2 लाख रुपये की स्कॉलरशिप

सैमसंग ने 2016 में ‘सैमसंग स्टार स्कॉलर ’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी. इसके तहत जवाहर नवोदय विद्यालय के होनहार विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जाती है.  इस साल भी सैमसंग इस प्रोग्राम के तहत नए बैच के 150 छात्रों को स्कॉलरशिप देगी.

कंपनी के मुताबिक इस साल उन होनहार विद्यार्थियों को 2 लाख रुपये सालाना स्कॉलरशिप दी जाएगी, जिन्होंने इसी साल भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान या राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के लिए उत्तीर्ण हुए हैं. इस बार के लिए सैमसंग इंडिया ने जवाहर नवोदय विद्यालय के 150 विद्यार्थियों के लिए नई स्कॉलरशिप का ऐलान भी कर दिया है. 
 

वहीं पिछले साल सैमसंग ने 150 विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप दी थी. जिनको अब दूसरे साल भी पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी. अब ‘सैमसंग स्टार स्कॉलर ’ कार्यक्रम के तहत स्कॉलरशिप पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 300 हो गई है.
टिप्पणियां

सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष दीपक भारद्वाज का कहना है कि साल 2016 में सैमसंग स्टार स्कॉलर की सफलता को देखते हुए इस साल भी 150 नए छात्रों को स्कॉलरशिप दी जा रही है. इस कार्यक्रम का लक्ष्य गावों के विद्यार्थियों की बेहतर शिक्षा के लिए सहायता प्रदान करना है ताकि भारत का युवा आगे बढ़ सके. 
 

उन्होंने कहा कि ऐसे विद्यार्थियों को 5 सालों तक हर साल 2 लाख रुपये दिये जाएंगे. जिससे छात्र अपने ट्यूशन, खाना और रहने के अलावा पढ़ाई से जुड़े दूसरे खर्चे भी उठा सकेगा. इन विद्यार्थियों का चयन बीटेक, ड्यूअल डिग्री (बीटेक और एमटेक) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य में रैकिंग के हिसाब से किया जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement