SBI PO 2017: जल्‍द होगी प्रारंभिक परीक्षा, जरूर फॉलो करें ये नियम

SBI PO 2017: जल्‍द होगी प्रारंभिक परीक्षा, जरूर फॉलो करें ये नियम

नई दिल्‍ली:

भारतीय स्‍टेट बैंक 29 व 30 अप्रैल और 6 व 7 मई को पीओ की भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है. एग्‍जाम के लिए कैंडिडेट्स की तैयारियां लगभग आखिरी दौर में है. एग्‍जाम से पहले हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं जो आपको एग्‍जाम सेंटर जाने से पहले जरूर याद रखनी चाहिए.

इन बातों का रखें ख्‍याल
- एग्‍जाम देने जाते समय इस बात का ख्‍याल रखें कि अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं.
- एडमिट कार्ड के साथ आपको आईडी कार्ड और सेल्‍फ अटेस्‍टेड फोटोकॉपी लेकर जाना भी अनिवार्य है. आईडी कार्ड के रूप में आप पासपोर्ट, आधार, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, फोटोयुक्‍त बैंक पासबुक, स्‍कूल या कॉलेज का आईडी कार्ड, गैजटेड ऑफिसर का लेटर लेकर जा सकते हैं.
- एग्‍जाम सेंटर पर अपना वेरिफिकेशन के लिए थंब इम्‍प्रेशन जरूर लगाएं.


गलत आंसर पर कटेगा नंबर
एग्‍जाम देते समय कैडिडेट्स को इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि आपको एक घंटे के अंद 100 सवालों के जवाब देने होंगे. इसलिए टाइम मैनेजमेंट का ख्‍याल रखें. इसके अलावा इस बात का भी ध्‍यान रखें कि गलत आंसर देने पर .25 नंबर कट जाएंगे. इसलिए अगर आपको किसी सवाल के जवाब में कन्‍फ्युजन हो तो उसे छोड़ दें.
पहला स्‍टेज होता है प्रारंभिक परीक्षा
एसबीआई में भर्ती के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा क्‍वालिफिकेशन का फर्स्‍ट स्‍टेज होता है. प्रारंभिक परीक्षा के मार्क्‍स के आधार पर पीओ का सेलेक्‍शन नहीं होता है, बल्‍कि इसके आधार पर शॉर्टलिस्‍ट कैंडिडेट को मेन एग्‍जाम के लिए बुलाया जाता है. इसलिए प्रारंभिक परीक्षा में अच्छे अंक स्कोर करना बहुत ही महत्वपूर्ण है. मेन एग्‍जाम में क्‍वालिफाई होने के लिए कैंडिडेट को कटऑफ मार्क या उससे ज्‍यादा नंबर लाना जरूरी होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com