इस राज्य में 7 महीने बाद फिर से खुले शैक्षणिक संस्थान, जानिए डिटेल

असम में प्राथमिक विद्यालयों को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थानों को कोविड-19 (Covid-19) नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए सोमवार को फिर से खोला गया.

इस राज्य में 7 महीने बाद फिर से खुले शैक्षणिक संस्थान, जानिए डिटेल

इस राज्य में 7 महीने बाद फिर से खुले शैक्षणिक संस्थान.

नई दिल्ली:

असम में प्राथमिक विद्यालयों को छोड़कर सभी शिक्षण संस्थानों को कोविड-19 (Covid-19) नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए सोमवार को फिर से खोला गया. ये संस्थान महामारी के कारण सात महीने से बंद थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कक्षा पांच तक के छात्रों के लिए कक्षाएं बंद रहीं, लेकिन कक्षा छह से छात्रों के लिए फिर से कक्षाओं की शुरूआत हुई. राज्य में कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, विश्वविद्यालय, पॉलिटेक्निक, निजी शिक्षण संस्थान, सरकारी और निजी प्रशिक्षण और कोचिंग संस्थान सरकारी आदेश के अनुसार फिर से खुल गए.


 संस्थानों के प्रमुखों के अनुसार उन्होंने सैनिटाइजेशन पर मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन किया. छात्रों, शिक्षकों और गैर-शिक्षक स्टॉफ को मास्क पहने हुए और सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी नियमों का पालन करते हुए देखा गया. छात्रों की उपस्थिति को अनिवार्य नहीं बनाया गया है और उन्हें ऑनलाइन कक्षाओं का चयन करने की स्वतंत्रता दी गई है. हालांकि जो छात्र कक्षाओं में आना चाहते है उन्हें एसओपी के अनुसार अपने अभिभावकों से अनापत्ति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने की जरूरत होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 राज्य के शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा, ‘‘असम के लिए आज एक चुनौतीपूर्ण दिन है. स्कूलों और कॉलेजों को आज से फिर से खोल दिया गया है. मुझे स्कूलों को फिर से खोलने के इस फैसले पर दो राय के बारे में पता है.'' सरमा ने चेताया कि यदि स्कूलों और कॉलेजों ने एसओपी का पालन नहीं किया तो सरकार का उद्देश्य असफल हो जायेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)