इस राज्य में 1 नवंबर से खुलेंगे 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल, जानिए डिटेल

COVID-19 महामारी के कारण लंबे समय तक स्कूल बंद रहने के बाद अब उत्तराखंड में 1 नवंबर से 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे.

इस राज्य में 1 नवंबर से खुलेंगे 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल, जानिए डिटेल

इस राज्य में 1 नवंबर से खुलेंगे 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल.

नई दिल्ली:

COVID-19 महामारी के कारण लंबे समय तक स्कूल बंद रहने के बाद अब उत्तराखंड में 1 नवंबर से 10वीं और 12वीं क्लास के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे. बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य मंत्रिमंडल ने यह निर्णय लिया. इस बात की जानकारी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने दी. उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारियों और छात्रों के माता-पिता से सलाह लेने के बाद जिला मजिस्ट्रेट की प्रतिक्रिया पर स्कूलों को 1 नवंबर से खोलने का निर्णय लिया गया है. 

मदन कौशिक ने संवाददाताओं से कहा, "हालांकि, स्कूलों को केवल इन दो क्लासेस के लिए खोला जा रहा है. इसके लिए स्कूलों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे केंद्र सरकार द्वारा जारी SOP का पालन सुनिश्चित करें, जिसमें अनिवार्य रूप से चेहरे को मास्क से ढकना, सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों को सैनिटाइज करना आदि शामिल है." 

Newsbeep

उन्होंने आगे कहा कि बाकी कक्षाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय इस बात पर निर्भर करेगा कि स्कूलों के फिर से खोलने के पहले महीने के दौरान चीजें कैसे चलती हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि अनलॉक -5 के लिए एसओपी जारी करते समय केंद्र ने राज्यों को अपने क्षेत्र में COVID-19 स्थिति का मूल्यांकन करके स्कूलों को फिर से खोलने का फैसले लेने के बारे में कहा था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)