COVID-19 Lockdown: दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने दी ये जानकारी

दिल्ली सरकार ने राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान अगले आदेश तक बंद रखने के आदेश दिए हैं.

COVID-19 Lockdown: दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने दी ये जानकारी

दिल्ली में फिलहाल स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

नई दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: कोरोनावायरस के चलते देश में  हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि 30 जून तक बढ़ा दी गई है. हालांकि, इस बार थोड़ी छूट दी गई है. लंबे समय से स्कूल बंद होने की वजह से कई राज्य सरकार स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर कर रही है. वहीं, 1 जून को दिल्ली सरकार ने घोषणा करते हुए बताया कि दिल्ली में सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे. 

दरअसल, कंटेनमेंट जोन में अभी भी पूरी तरह से पाबंदी है. हालांकि, नॉन कंटेनमेंट जोन में कई छूट दी गई हैं. लेकिन दिल्ली सरकार ने दोनों ही ज़ोन में स्कूल, कॉलेज और सभी तरह के शैक्षणिक संस्थान अगले आदेश तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. इसी के साथ दिल्ली सरकार ने ये भी कहा है कि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन एजुकेशन जारी रहेगी. 

दिल्ली सरकार के निर्देशों के अनुसार, "सभी स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, ट्रेनिंग और कॉचिंग इंस्टीट्यूट्स आदि बंद रहेंगे. ऑनलाइन एजुकेशन जारी रखने की इजाज़त है और इसे बढ़ावा देना चाहिए."

बता दें कि दिल्ली समेत देशभर के सभी स्कूल, कॉलेज और संस्थान मार्च के महीने से ही बंद है. स्कूलों को जुलाई में फिर से खोलने के लिए कुछ समय पहले दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों के मुख्यों से 'माइक्रो प्लान' मांगा था. वहीं, अब देखना ये होगा कि दिल्ली में कब से स्कूल खोले जाएंगे और स्टूडेंट्स को पहले की तरह अपनी पढ़ाई  करने का मौका मिलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com