ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, कोरोनावायरस के चलते 17 जून तक स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज को 17 जून तक बंद रखने का आदेश दिया है.  यानी ओडिशा में अब सभी स्कूल और कॉलेज 17 जून तक बंद रहेंगे.      

ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, कोरोनावायरस के चलते 17 जून तक स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद

ओडिशा में 17 जून तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर ओडिशा सरकार ने राज्‍य में लगे लॉकडाउन (Lockdown in India) को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. लॉकडाउन को आगे बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बना गया है. इसी के साथ ही ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने राज्य में सभी स्कूल और कॉलेज को 17 जून तक बंद रखने का आदेश भी दिया है. यानी ओडिशा में अब सभी स्कूल और कॉलेज 17 जून तक बंद रहेंगे.                             

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में स्टेटमेंट जारी करके कहा, "कोरोनावायस इंसानों के लिए सबसे बड़ा खतरा है. जिंदगी कभी भी एक समान नहीं रहती है. हम सभी को इसे समझना चाहिए और एक साथ मिलकर इसका सामना करना चाहिए. हमारे बलिदान के साथ और भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से यह भी बीत जाएगा, "         

स्कूल और कॉलेज के अलावा ओडिशा सरकार ने केंद्र सरकार से अपील की है कि 30 अप्रैल तक ट्रेन और विमान सेवा शुरू न की जाए. पूरे राज्य में 17 जून तक शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. 

बता दें, पूरे देश में 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस बीच पूरे देश में लॉकडाउन को लेकर चर्चा है कि इसकी अवधि बढ़ाई जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी बुधवार को विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बातचीत में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर चर्चा की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com