झारखंड: राज्य में इस दिन से खुलेंगे 10वीं-12वीं क्लास के लिए स्कूल और मेडिकल कॉलेज

School Reopening News: झारखंड सरकार ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर स्कूलों को फिर से खोलने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. 

झारखंड: राज्य में इस दिन से खुलेंगे 10वीं-12वीं क्लास के लिए स्कूल और मेडिकल कॉलेज

झारखंड: राज्य में इस दिन से खुलेंगे 10वीं-12वीं क्लास के लिए स्कूल और मेडिकल कॉलेज.

School Reopening News: झारखंड सरकार ने गुरुवार को मेडिकल और डेंटल कॉलेजों, और नर्सिंग संस्थानों में कक्षाएं फिर से शुरू करने के अलावा 21 दिसंबर से कक्षा 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर स्कूलों को फिर से खोलने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. 

मुख्य सचिव सुखदेव सिंह द्वारा जारी COVID-19 दिशानिर्देशों के अनुसार स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, जुलूस, खेल प्रतियोगिताएं, कोचिंग और अन्य सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. 


कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों को स्कूलों में जाने के लिए अपने माता-पिता की अनुमति की आवश्यकता होगी. साथ ही, ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी. आदेश के अनुसार, 21 दिसंबर से मेडिकल और डेंटल कॉलेजों और नर्सिंग स्कूलों में कक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी. सभी शैक्षणिक संस्थान शिक्षा मंत्रालय और यूजीसी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


झारखंड सरकार ने फिल्मों की शूटिंग की अनुमति भी दी है. इसके अलावा धार्मिक स्थलों और इनडोर हॉल में लोगों की संख्या 200 हो गई. वहीं, 300 लोगों को खुली जगह में इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है.