उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्कूल बंद, स्कूली परीक्षाएं रद्द, CBSE की बोर्ड परीक्षा में कोई बदलाव नहीं

सोमवार को हुई हिंसा के बाद उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्कूल बंद, स्कूली परीक्षाएं रद्द, CBSE की बोर्ड परीक्षा में कोई बदलाव नहीं

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.

खास बातें

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.
  • यहां स्कूली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है.
  • CBSE की बोर्ड परीक्षा में कोई बदलाव नहीं हुआ है.
नई दिल्‍ली:

North East Delhi Violence: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) के इलाकों में सोमवार को हुई हिंसा के बाद आज इलाके के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. जाफराबाद, मौजपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर आदि इलाकों में हुई हिंसा का सबसे बुरा असर इन इलाकों के स्कूलों पर पड़ा है. इन इलाकों के स्कूलों में होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. हालांकि CBSE Board की परीक्षाओं के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं हुआ है क्योंकि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कोई परीक्षा केंद्र नहीं हैं.

सीबीएसई (CBSE Board) की पीआरओ रमा शर्मा ने कहा, ''मंगलवार को दिल्ली के पश्चिमी भाग में 18 केंद्रों में चार व्यावसायिक विषयों की केवल बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं हैं. कल होने वाली परीक्षा के लिए दिल्ली के उत्तर-पूर्व हिस्से में कोई केंद्र नहीं हैं.''

बता दें कि सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में मंगलवार को आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की थी. सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित नोर्थ ईस्ट ज़िले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा था कि मैंने इस संबंध में मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखिरयाल निशंक से बात की है और मंगलवार को बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने को कहा है.