Schools Reopening: महाराष्ट्र, पंजाब और मणिपुर में 27 जनवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल, जानिए डिटेल

Schools Reopening News: महाराष्ट्र, पंजाब और मणिपुर सहित विभिन्न भारतीय राज्यों में 27 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोला जाएगा.

Schools Reopening: महाराष्ट्र, पंजाब और मणिपुर में 27 जनवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल, जानिए डिटेल

Schools Reopening: महाराष्ट्र, पंजाब और मणिपुर में 27 जनवरी से फिर से खुलेंगे स्कूल.

नई दिल्ली:

Schools Reopening News: महाराष्ट्र, पंजाब और मणिपुर सहित विभिन्न भारतीय राज्यों में 27 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोला जाएगा. वहीं, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, ओडिशा, असम, झारखंड, मिजोरम और केरल सहित कई राज्यों ने पहले ही स्कूलों को फिर से खोल दिया है. अभी भी कई राज्य ऐसे हैं, जिन्होंने स्कूलों को फिर से खोलने की योजना नहीं बनाई है. 

राज्य विशेष रूप से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए अपने स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोल रहे हैं, ताकि छात्रों को आगामी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा और राज्य बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिल सके. बिहार राज्य परीक्षा बोर्ड (BSEB) 1 फरवरी से कक्षा 10वीं के लिए बोर्ड परीक्षा शुरू करेगा.

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र ने 27 जनवरी से ठाणे में अपने ग्रामीण क्षेत्र में कक्षा 5वीं से 12वीं के लिए अपने स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बनाई है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, जिला संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने आश्रम विद्यालयों सहित सभी माध्यमों के स्कूलों को फिर से खोलने के निर्देश जारी किए है, जो पिछले 10 महीनों से COVID-19 महामारी के कारण बंद हैं. राज्य ने बाकी क्षेत्रों में पिछले सप्ताह 5वीं से 8वीं कक्षा तक के स्कूलों को फिर से खोला है. 


पंजाब
पंजाब सरकार 27 जनवरी से कक्षा 3 और 4 के लिए सभी स्कूलों को फिर से खोल देगी. स्कूल का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा और अभिभावकों को स्कूलों में अपने बच्चों को भेजने से पहले लिखित सहमति देनी होगी.  कक्षा 1 और 2 के छात्र 1 फरवरी से स्कूलों में भाग लें सकेंगे. बता दें कि इस महीने की शुरुआत में राज्य सरकार ने कक्षा 5वीं से 12वीं के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मणिपुर
मणिपुर में 27 जनवरी से सभी स्कूल और कॉलेज फिर से खोल दिए जाएंगे. लेकिन स्कूल सिर्फ कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए ही फिर से खोले जाएंगे. सभी शैक्षणिक संस्थानों को COVID-19 मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सख्ती से अनुपालन करने के लिए निर्देशित किया गया है.