बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

धारा 144 मुख्य रूप से बोर्ड की परीक्षा (Board Exams) के दौरान शांति बनाये रखने के उद्देश्य से एहतियातन लागू की गई है.

बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में लागू हुई धारा 144, ये है वजह

शनिवार से लगाई गई धारा 144 अगले दो महीने तक बदस्तूर जारी रहने की संभावना है.

खास बातें

  • बोर्ड परीक्षाओं तक गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 लागू हुई.
  • धारा 144 परीक्षा के दौरान शांति बनाये रखने के उद्देश्य से लागू की गई है.
  • धारा 144 अगले दो महीने तक जारी रहने की संभावना है.
नई दिल्‍ली:

दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है. इस आश्य का आदेश शनिवार को ही जारी किया गया है. धारा 144 मुख्य रूप से बोर्ड की परीक्षा (Board Exams) के दौरान शांति बनाये रखने के उद्देश्य से एहतियातन लागू की गई है. इसकी पुष्टि जिला पुलिस मुख्यालय उपायुक्त नितिन तिवारी ने की. उन्होंने कहा, "बोर्ड परीक्षाएं शनिवार से ही शुरू हुई हैं. बे-वजह ही परीक्षार्थियों को किसी तरह की कोई परेशानी न उठानी पड़े.

साथ ही जनमानस भी सहयोग करे. इसलिए आम तौर पर धारा 144 लागू की जाती है. वैसे धारा 144 इलाकाई डीसीपी, एसीपी अपने नजरिये से जहां जरूरत हो वहां लगा सकते हैं. चूंकि बोर्ड परीक्षाएं पूरे शहर में हैं लिहाजा इस आशय के आदेश एडिशनल पुलिस कमिश्नर कानून एवं व्यवस्था की तरफ से किए जाते हैं."

डीसीपी नितिन तिवारी ने कहा, "शनिवार से लगाई गई धारा 144 अगले दो महीने तक बदस्तूर जारी रहने की संभावना है. क्योंकि बोर्ड परीक्षाएं भी आगामी दो महीने तक चलने की उम्मीद है. भविष्य में जो भी बदलाव होंगे उस पर विभागीय उच्चाधिकारी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आगे कहा कि यह आदेश जहां तक मेरे संज्ञान में है, संभवत: एडिश्नल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर द्वारा ही जारी किया गया है. आईएएनएस ने इस बारे में एडिश्नल पुलिस कमिश्नर श्रीपर्णा गांगुली से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)