NDTV Khabar

शारदा यूनिवर्सिटी ने स्कॉलरशिप की डेट 10 दिन बढ़ाई

शारदा यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता व डायरेक्टर एडमिशन राजीव गुप्ता ने कहा, "समयसीमा बढ़ाने के पीछे हमारा उद्देश्य योग्य उम्मीदवारों को एक मौका और देना है. हम चाहते हैं कि इनोवेटिव विचार और योग्यता वाले छात्र यूनिवर्सिटी की ओर से पेश किए जा रहे कोर्सेस का हिस्सा बनें."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शारदा यूनिवर्सिटी ने स्कॉलरशिप की डेट 10 दिन बढ़ाई
शारदा यूनिवर्सिटी ने स्कॉलरशिप आवेदनों के लिए समयसीमा 10 दिन बढ़ा दी है. अब विद्यार्थी 29 जुलाई तक अपने आवेदन भेज सकते हैं. पहले यह समयसीमा 19 जुलाई थी. शारदा यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता व डायरेक्टर एडमिशन राजीव गुप्ता ने कहा, "समयसीमा बढ़ाने के पीछे हमारा उद्देश्य योग्य उम्मीदवारों को एक मौका और देना है. हम चाहते हैं कि इनोवेटिव विचार और योग्यता वाले छात्र यूनिवर्सिटी की ओर से पेश किए जा रहे कोर्सेस का हिस्सा बनें."

यूनिवर्सिटी में दानदाताओं और पूर्व छात्र संगठन की ओर से कई छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है. शैक्षणिक योग्यता, खेलकूद और सांस्कृतिक क्षेत्र में उपलब्धि के आधार पर यूनिवर्सिटी की ओर से ट्यूशन फीस के 80 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप दी जाती है. यह एसयूएटी और प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर तय होती है.

यूनिवर्सिटी ने 2016-17 में, 1,200 से ज्यादा छात्र-छात्राओं को विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट कार्यक्रमों के लिए स्कॉलरशिप प्रदान की. यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य आधुनिक विचारों पर आधारित शिक्षा प्रणाली के जरिए भारतीय छात्र-छात्राओं को वैश्विक स्तर पर लाकर खड़ा करना है. असाधारण फैकल्टी, विश्वस्तरीय शैक्षणिक मानकों और इनोवेटिव एकेडेमिक प्रोग्राम्स की बदौलत शारदा यूनिवर्सिटी ने अपने लिए एक खास जगह बनाई है. यह भारतीय शिक्षा प्रणाली में वैश्विक और भविष्य की लर्निग लेकर आई है.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से इनपुट
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement