कौशल विकास मंत्रालय का वाधवानी फाउंडेशन के साथ करार, उद्यमिता शिक्षा को देंगे बढ़ावा

कौशल विकास मंत्रालय का वाधवानी फाउंडेशन के साथ करार, उद्यमिता शिक्षा को देंगे बढ़ावा

नयी दिल्ली:

कौशल विकास मंत्रालय ने वाधवानी फाउंडेशन के साथ एक समझौता किया जिसके तहत वह प्रधानमंत्री युवा उद्यमिता विकास अभियान के तहत उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों और महाविद्यालयों में उद्यमिता शिक्षा के स्तर को बढ़ाएगा.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मंत्रालय ने वाधवानी ऑपरेटिंग फाउंडेशन के साथ एक ‘योगदान समझौते’ पर हस्ताक्षर किए हैं. इसमें फाउंडेशन उच्चतर माध्यमिक एवं उसके बाद के छात्रों और महाविद्यालयों के छात्रों को उद्यमिता शिक्षा देगा.

यहां एक कार्यक्रम में केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि हम कौशल एवं उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए स्कूलों के साथ जुड़ रहे हैं. हमारी कोशिश शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी पहुंचने की है. हमारे पास उद्यमिता पाठ्यक्रम हैं और इस साझेदारी से इसकी गुणवत्ता बढ़ेगी.

उल्लेखनीय है कि राज्य और केंद्र सरकारें ऐस स्कूलों एवं उच्च शिक्षा संस्थानों के पाठ्यक्रमों में उद्यमिता बढ़ाने की पहलों को एकीकृत कर रही हैं.

बयान के अनुसार इस साझेदारी से मंत्रालय को बड़े पैमाने पर उद्यमिता शिक्षा को बढ़ावा देने में और इसे अधिक संगठित तरीके से पहुंचाने में मदद मिलेगी.

वाधवानी फाउंडेशन इस साझेदारी के तहत उद्यमिता प्रशिक्षण के लिए क्लाउड आधारित ई-सामग्री उपलब्ध कराएगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com