NDTV Khabar

SRMJEEE 2017 के नतीजे घोषित, जानें कैसे करें चैक

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SRMJEEE 2017 के नतीजे घोषित, जानें कैसे करें चैक
नई दिल्‍ली: एसआरएमईईई 2017 यानी एसआरएम विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. एसआरएम यूनिवर्सिटी ने पहले ही 2 मई को नतीजे जारी करने का ऐलान किया गया था. आप अपना रिजल्‍ट यूनिवसिर्टी की वेबसाइट www.srmuniv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं.

एसआरएम विश्वविद्यालय भारत में टॉप रैंकिंग के विश्वविद्यालयों में से एक है, इसे एनएसी द्वारा 'ए' ग्रेड मान्यता प्राप्त है. इस यूनिवर्सिटी के सभी कैम्‍पस में 38 हजार से अधिक छात्र पढ़ते हैं. इतना ही नहीं इस यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी, प्रबंधन, चिकित्सा और स्वास्थ्य विज्ञान, विज्ञान और मानविकी समेत 206 कार्यक्रम (स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट) के लिए अध्‍ययन कर सकते हैं. 2017-18 शैक्षणिक सत्र में स्नातक इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी कार्यक्रम (बी.ई. और बी.टेक) में प्रवेश के लिए यूनिवर्सिटी ने एसआरएम संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा एसआरएमजेईई 2017 आयोजित की थी.

एसआरएमजेई 2017 परीक्षा भारत और विदेश में कई परीक्षण केंद्रों में 21 से 30 अप्रैल तक आयोजित की गई थी. विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा के स्कोर कार्ड की जांच करने की सुविधा प्रदान की है, सभी उम्मीदवारों का स्कोरकार्ड उपल्‍बध कराया गया है. माना जा रहा है‍ कि यूनिवर्सिटी रिजल्‍ट के साथ-साथ काउं‍सलिंग की डेट भी जारी कर सकती है.

ऐसे करें चैक
  • SRMJEEE की आधिकारिक वेबसाइट www.srmuniv.ac.in पर जाएं.
  • अब SRMJEEE परिणाम पर क्लिक करें.
  • अपनी आवेदन संख्या या हॉल टिकट नंबर दर्ज करें.
  • इसके बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
  • आपका रिजल्‍ट पेज पर नजर आ जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement