NDTV Khabar

SSC MTS के सभी चरणों की परीक्षाएं रद्द, अब सितंबर-अक्टूबर में ऑनलाइन होगा एग्जाम

एसएससी की ओर से अपनी वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार एमटीएस-2016 की ओर से सभी पांच दिनों की ओएमआर बेस्ड परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय लिया गया है. आयोग के अनुसार रद की गई परीक्षाएं सितंबर-अक्टूबर में कंप्यूटर आधारित मोड (ऑनलाइन) में ली जाएंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SSC MTS के सभी चरणों की परीक्षाएं रद्द, अब सितंबर-अक्टूबर में ऑनलाइन होगा एग्जाम

SSC MTS 2016 परीक्षा रद्द

केन्द्रीय कर्मचारी चयन आयोग ने एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. मंगलवार को एसएससी ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी किया.  

एसएससी की ओर से अपनी वेबसाइट http://ssc.nic.in पर जारी अधिसूचना के अनुसार एमटीएस-2016 की ओर से सभी पांच दिनों की ओएमआर बेस्ड परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय लिया गया है. आयोग के अनुसार रद की गई परीक्षाएं सितंबर-अक्टूबर में कंप्यूटर आधारित मोड (ऑनलाइन) में ली जाएंगी. इस संबंध में परीक्षार्थियों को जल्द ही सूचना दी जाएगी. 

एमटीएस परीक्षा पांच चरणों में होनी थी. इसमें से दो चरण की परीक्षा 30 अप्रैल और 14 मई को हो चुकी है जबकि आगे के तीन चरणों में 28 मई तथा चार व 11 जून को परीक्षा प्रस्तावित थी. 30 अप्रैल को बिहार और 14 मई को आगरा और कानपुर में एमटीएस का पेपर आउट हो गया था. पटना में एक कोचिंग संचालिका ने परीक्षा शुरू होते ही फेसबुक पर प्रश्नपत्र और उत्तर अपलोड कर दिया था.

पेपर रद्द करने की मांग को लेकर कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन हो रहा था. पेपर लीक होने की खबरों के बाद से परीक्षार्थी काफी नाराज थे. 


टिप्पणियां

नकल से परेशान होकर एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती (सीजीएल) और संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती (सीएचएसएल) सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं को ऑनलाइन कर चुकी है. एमटीएस को ऑनलाइन इसलिए नहीं किया गया क्योंकि इसमें आवेदकों की संख्या अधिक थी. लेकिन पेपरलीक होने के बाद अब आयोग ने इसे भी ऑनलाइन कराने का फैसला लिया है.

एमटीएस 2016 के लिए आवेदन पत्र दिसंबर और जनवरी में लिए गए थे. एसएससी को देशभर से 63 लाख आवेदन मिले थे. एमटीएस 2016 में 8300 पद हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement