NDTV Khabar

SSC CGL 2017 Exam: सीजीएल टियर वन परीक्षा की तारीखों में बदलाव...

इस सम्बंध में बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है. कर्मचारी चयन आयोग ने नोटफिकेशन में कहा है कि अब परीक्षाएं 1 अगस्त की जगह 5 अगस्त को आयोजित की जाएंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SSC CGL 2017 Exam: सीजीएल टियर वन परीक्षा की तारीखों में बदलाव...

खास बातें

  1. एसएससी ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन में बदलाव किया है.
  2. अब परीक्षाएं 1 अगस्त की जगह 5 अगस्त को आयोजित की जाएंगी.
  3. परीक्षाएं 1 अगस्त से 20 अगस्त के बीच आयोजित होनी थी.
कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन में बदलाव किया है. आयोग ने परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इस सम्बंध में बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है. कर्मचारी चयन आयोग ने नोटफिकेशन में कहा है कि अब परीक्षाएं 1 अगस्त की जगह 5 अगस्त को आयोजित की जाएंगी. नोटिफिकेशन में ये जानकारी भी दी गई है कि 7, 13, 14, 15 अगस्त को परीक्षा नहीं करवाई जाएंगी. पहले कार्यक्रम के अनुसार परीक्षाएं 1 अगस्त से 20 अगस्त के बीच आयोजित होनी थी.

कर्मचारी चयन आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार अब कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल (सीजीएल) टियर वन की परीक्षा 5 से 24 अगस्त के बीच होगी. इससे पहले यह एक से 20 अगस्त के बीच आयोजित होनी थी. गौरतलब है कि सीजीएल 2017 के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मई को शुरू होकर 16 जून तक चली थी. उस समय में एसएससी ने यह परीक्षा एक से 20 अगस्त के बीच कराने की घोषणा की थी. लेकिन अब इसे बदल दिया गया है. 

SSC CGL 2017: अभी तक नहीं आया नोटिफिकेशन, ये हैं तैयारी से जुड़े टिप्‍स

टिप्पणियां
एसएसएसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार परीक्षा के लिए 30 लाख 26 हजार 598 ऑनलाइन आवेदन मिले थे. 
अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की कोई जानकारी नहीं दी गई है.

गौरतलब है कि एसएससी सीजीएल चार चरणों में होती है. इन चरणों में पहले दो परीक्षाएं ली जाती हैं फिर एक साक्षात्कार और वेरिफिकेशन होता है. पहले चरण को पार कर लेने वाले उम्मीदवार ही आगे के लिए योग्य माने जाते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement