NDTV Khabar

SSC CGL 2017: अभी तक नहीं आया नोटिफिकेशन, ये हैं तैयारी से जुड़े टिप्‍स

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SSC CGL 2017: अभी तक नहीं आया नोटिफिकेशन, ये हैं तैयारी से जुड़े टिप्‍स
एसएससी सीजीएल 2017 के लिए अधिसूचना अभी तक जारी नहीं की गई है. उम्मीदवार इस बात से काफी परेशान हैं और अधिसूचना जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि उम्मीदवारों को एग्‍जाम के लिए अपनी तैयारी के इस कीमती समय को खोना नहीं चाहिए. इसलिए अटकलों पर ध्‍यान देने की बजाय छात्रों को अपनी तैयारी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

एक गंभीर एसएससी सीजीएल 2017 उम्मीदवार होने के नाते आपको परीक्षा की अधिसूचना के मुकाबले इसकी तैयारी पर पूरा ध्यान देना होगा. अब तक आयोग की तरफ से किसी प्रकार के बदलाव की कोई घोषणा नहीं की गई है. इसलिए उम्मीदवारों को अपनी तैयारी जारी रखनी चाहिए ताकि वे अब तक जो भी रणनीति उपयोग कर रहे हैं, उसका उन्‍हें सही रिजल्‍ट उन्‍हें प्राप्‍त हो सके.

पिछले साल कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने फरवरी महीने में संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी थी. इस परीक्षा का अायोजन मई 2016 में कराया गया था.

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, उम्मीदवारों को एसएससी सीजीएल 2017 के लिए आवेदन करने के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए‌. देरी होने के कारण यह साफ है कि आधिकारिक अधिसूचना ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए आपको कई तरह की समस्याएं होंगी क्योंकि बड़ी संख्या में उम्मीदवार एक ही समय में इस फॉर्म को भरने का प्रयास कर रहे होते हैं. इसलिए ऑफ-पीक समय के दौरान एसएससी सीजीएल 2017 अधिसूचना को डाउनलोड कर लें. उम्मीदवारों को आवेदन जमा करने के दौरान जरूरी महत्वपूर्ण दस्तावेजों का ध्यान रखना चाहिए और फिर ऑनलाइन पंजीकरण शुरू करना चाहिए.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement