SSC Junior Engineer Recruitment: नोटिफिकेशन जारी, शुरू हुआ आवेदन, जानें- कब से होगी परीक्षा

SSC Junior Engineer Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांट सर्वे और कॉन्ट्रैक्ट) की भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है.

SSC Junior Engineer Recruitment: नोटिफिकेशन जारी, शुरू हुआ आवेदन, जानें- कब से होगी परीक्षा

SSC Junior Engineer Recruitment: नोटिफिकेशन हुआ जारी

नई दिल्ली:

SSC Junior Engineer Recruitment: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांट सर्वे और कॉन्ट्रैक्ट) की भर्ती के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है. SSC भर्ती नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर चेक कर सकते हैं. परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 30 अक्टूबर, 2020 को रात 11.30 बजे तक जारी रहेगी.

ऑनलाइन फीस का भुगतान 1 नवंबर को 11.30 बजे तक किया जा सकता है. हालांकि, जो उम्मीदवार चालान के माध्यम से भुगतान करना चाहते हैं, वे बैंक के कामकाजी घंटों के भीतर 3 नवंबर तक भुगतान कर सकते हैं.  वहीं चालान 3 नवंबर को 11.30 बजे से पहले बन जाना चाहिए. 

कब से होगी परीक्षाएं

कंप्यूटर आधारित पेपर 1 परीक्षा 23 मार्च और 25 मार्च 2021 के बीच आयोजित की जाएगी. पेपर II परीक्षा की तारीख बाद में जारी की जाएगी.

जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह पहले पहले क्राइटेरिया को सावधानी पूर्वक ध्यान से पढ़ लें. बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) में जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए केवल पुरुष उम्मीदवार ही योग्य हैं. आवेदन SSC आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन मोड में से कर सकते हैं.

Newsbeep

कैसी होंगी परीक्षाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पेपर 1 की परीक्षा 200 अंकों की होगी. परीक्षा का समय 2 घंटे का होगा. जिसमें ऑब्जेक्टिव नेचर के सवाल पूछे जाएंगे. उम्मीदवारों को  जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग के 50 अंक,  जनरल अवयरनेस पर 50 अंक और जनरल इंजीनियरिंग (सिविल और संरचनात्मक) या सामान्य इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल) या सामान्य इंजीनियरिंग (मैकेनिकल) पर 100 अंक के प्रश्न  पूछे जाएंगे. (आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें)