NDTV Khabar

IIT Kharagpur के 'स्प्रिंग फेस्ट' में 200 कॉलेजों के स्टूडेंट्स होंगे शामिल

IIT खड़गपुर का वार्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक उत्सव 'स्प्रिंग फेस्ट' का 60वां संस्करण इस बार 25 से 27 जनवरी, 2019 तक मनाया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IIT Kharagpur के 'स्प्रिंग फेस्ट' में 200 कॉलेजों के स्टूडेंट्स होंगे शामिल

IIT Kharagpur

नई दिल्ली:

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) खड़गपुर का वार्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक उत्सव 'स्प्रिंग फेस्ट' का 60वां संस्करण इस बार 25 से 27 जनवरी, 2019 तक मनाया जाएगा. इस तीन दिवसीय सांस्कृतिक समारोह में देश के लगभग 200 नामी कालेजों के उत्साही प्रतिभागी भाग लेंगे. स्प्रिंग फेस्ट कोर कमेटी के सदस्य दिपांश सिंह ने कहा कि स्प्रिंग फेस्ट में 10 अलग-अलग श्रेणियों के 100 से अधिक इवेंट्स होंगे, जिन पर कुल 25 लाख रुपये की इनामी राशि रखी गई है. दिपांश ने कहा, "स्टूडेंट्स के सांस्कृतिक और सामाजिक मेलजोल के लिहाज से इस महोत्सव का खास इंतजार रहता है.

यहां कला प्रतिभाओं का जमावड़ा सर्जनात्मक निखार का स्वर्णिम अवसर लेकर आता है." उन्होंने कहा कि इस बार महोत्सव के लिए राष्ट्रव्यापी प्रेलिम्स चयन के तहत नुक्कड़, एएसएफ आइडॉल, शेक ए लेग (एकल नृत्य), टू फॉर ए टैंगो (युगल नृत्य) एवं शफल नाम (समूह नृत्य) जैसी पांच प्रमुख प्रतियोगिताओं की रूपरेखा तैयार की गई, जिनका आयोजन भारत के नौ शहरों दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, नागपुर, पटना और भोपाल में जारी है.

इन सभी स्थानों पर उत्साही भागीदारी को देखते हुए दिसंबर में होने वाले 'वाइल्डफायर' नामक राष्ट्रव्यापी प्रतियोगिता को लेकर भारी उत्साह है. यह भी प्रेलिम्स श्रेणी का आयोजन होगा. ये प्रतियोगिताएं मुख्य समारोह की ही पूर्व कड़ी हैं, जिनसे चुने हुए प्रतिभागी मुख्य समारोह में हिस्सा लेंगे.


टिप्पणियां

अन्य खबरें


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement