Coronavirus: चीन के स्कूलों में कुछ इस तरह क्लास अटेंड कर रहे स्टूडेंट्स, देखें VIDEO

कोरोनावायरस महामारी की शुरुआत चीन से हुई है, ये बात किसी से छिपी नहीं है. दिसंबर में चीन के वुहान में कोरोनावायरस का पहला मामला देखने को मिला था. इसके बाद से चीन में कोरोनावायरस  के चलते हालात तेजी से बिगड़ते चले गए.

Coronavirus: चीन के स्कूलों में कुछ इस तरह क्लास अटेंड कर रहे स्टूडेंट्स, देखें VIDEO

चीन के स्कूलों में अनोखे सोशल डिस्टेंसिंग हेडगियर पहन कर क्लास अटेंड कर रहे हैं स्टूडेंट्स.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी की शुरुआत चीन से हुई है, ये बात किसी से छिपी नहीं है. दिसंबर में चीन के वुहान में कोरोनावायरस का पहला मामला देखने को मिला था. इसके बाद से चीन में कोरोनावायरस के चलते हालात तेजी से बिगड़ते चले गए. चीन में कई लोगों ने इस वायरस के चलते अपना जान गवा दी है. हालांकि, चीनी सरकरार इस बीमारी से सुरक्षित रहने के लिए कई कदम उठा रही है.

चीन में जिंदगी वापस पटरी पर लौट रही है. अब हालात थोड़े सुधरने के बाद वहां स्कूल खोल दिए गए हैं. कोरोनावायरस से सुरक्षित रहने के लिए एहतियात के तौर पर चीन के स्कूलों में स्टूडेंट्स के बीच सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. लेकिन खास बात ये है कि चीन के Hangzhou शहर में स्कूल के बच्चे बेहद अनोखे तरीके से सोशल डिस्टेसिंग को फॉलो कर रहे हैं.

चीन के Yangzheng Elementary School की इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्कूल के नन्‍हें बच्चे अपने सिरों पर अनोखे तरीके के हेटगियर पहने हुए हैं. हेटगियर के दोनों तरफ करीब 3 फुट लंबा डंडा निकला हुआ है, जिससे इस बात का ख्याल रखा जा सके कि स्टूडेंट्स के बीच गैप बना रहे. इसके साथ ही स्टूडेंट्स अपने मुंह पर मास्क पहने हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com