NDTV Khabar

खिलौनों से खेलकर 6 साल का ये बच्चा बना करोड़पति, हर साल कमाता है 71 करोड़ों रुपये 

बीते एक साल में रेयान के यू-ट्यूब एकाउंट को 800 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
खिलौनों से खेलकर 6 साल का ये बच्चा बना करोड़पति, हर साल कमाता है 71 करोड़ों रुपये 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

6 साल का बच्चा खिलौने के साथ खेलकर हर साल 71 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा रहा है. यह सुनने में आपको अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन यह सच है. दरअसल, रेयान नाम का यह बच्चा इन दिनों यू-ट्यूब पर छाया हुआ है. दुनिया भर के बच्चे आज कर रियान को उसके यू-ट्यूब एकाउंट पर फॉलो कर रहे हैं. रेयान बच्चों के बीच कितना फेमस है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसके पेज को बीते साल भर में 800 करोड़ बार देखा गया है. इसी वजह से   रेयान इतना पैसा कमा पा रहा है. रेयान अपने चैनल पर खिलौने का रीव्यू करता है.

यह भी पढ़ें: इस चाइनीज दंपति के बैग से मिले 200 जिंदा कॉकरोच, एयरपोर्ट पर हड़कंप

रेयान यह काम  बीते तीन साल से कर रहा है. रेयान जब तीन साल का था तब से ही उसके अभिभावक खिलौने के साथ खेलते उसके वीडियो को यू-ट्यूब एकाउंट पर डाल रहे हैं. उन्होंने रेयान के नाम से ही "Ryan ToysReview" का एक यू-ट्यूब एकाउंट भी बनाया हुआ है. रेयान खिलौना अपने रीव्यू की वजह से ही आज करोड़पति बना है. हाल ही में फोर्ब्स मैग्जीन द्वारा जारी यू-ट्यूब से सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की सूची में भी रेयान को दुनिया भर में आठवें स्थान पर रखा गया था.


टिप्पणियां

VIDEO: जवानों की बहनों ने रक्षाबंधन पर दिया यह तोहफा


फोर्ब्स के अनुसार रेयान ने 01 जून 2016 से 01 जून 2017 तक कुल 11 मीलियन डॉलर की कमाई की, जो भारतीय करेंसी के अनुसार 71 करोड़ रुपये है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement