Super 30 के आनंद कुमार Google की सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों की लिस्ट में हुए शामिल

आनंद कुमार (Anand Kumar) प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल (Google) सर्च में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं.

Super 30 के आनंद कुमार Google की सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों की लिस्ट में हुए शामिल

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार

खास बातें

  • आनंद कुमार सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वालों की लिस्ट में शामिल
  • आनंद के जीवन पर हाल ही में 'सुपर 30' फिल्म बनी है.
  • सबसे ज्यादा विंग कमांडर अभिनंदन को सर्च किया गया है.
नई दिल्‍ली:

सुपर 30 (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में गूगल (Google) सर्च में इस बार लोगों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गए लोगों की सूची में शामिल हुए हैं. आनंद गूगल सर्च के प्रसिद्ध व्यक्तित्व श्रेणी में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले पांच लोगों में शामिल हैं. आनंद की जीवनी पर हाल ही में 'सुपर 30' (Super 30) फिल्म बनी है, जिसमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता ऋतिक रोशन ने आनंद की भूमिका निभाई है. गूगल के 'टॉप ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी कैटेगरी' में विंग कमांडर अभिनंदन पहले नंबर हैं, जबकि प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर और पूर्व भारतीय अलराउंडर युवराज सिंह पहले से तीन नंबर हैं.

आनंद इस सूची में चौथे नंबर पर हैं. गूगल ने 'इयर इन सर्च 2019' की सूची में इस साल के टॉप ट्रेंड्स के बारे में बताया है कि आखिर अलग-अलग कैटेगरी में लोगों ने इस साल सबसे ज्यादा क्या सर्च किया है. उल्लेखनीय है कि भारत में लोगों ने 2019 में सबसे ज्यादा क्रिकेट वर्ल्ड कप के बारे में सर्च किया है. आनंद कुमार चर्चित शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक हैं, जो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा कराने के लिए चर्चित हैं.

Newsbeep

यहां प्रतिवर्ष निर्धन परिवार से आने वाले 30 बच्चों आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है. आनंद ने अगले वर्ष कुछ और बड़ा करने की अपनी योजना की घोषणा की है और एक नए कार्यक्रम के तौर-तरीकों पर वह काम कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें- Super 30 के आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)