Super 30 के आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

‘सुपर 30’ के आनंद कुमार को अगले साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अप्रवासी भारतीय लोगों के एक संगठन ने न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया है.

Super 30 के आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

‘सुपर 30’ कोचिंग के फाउंडर आनंद कुमार

खास बातें

  • आनंद कुमार अमेरिका में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे.
  • भारतीय लोगों के एक संगठन ने न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया है.
  • अप्रवासी भारतीयों के इस पुराने संगठन के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं.
नई दिल्‍ली:

गरीब बच्चों को ‘सुपर 30' कोचिंग के जरिए इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले लोकप्रिय गणित शिक्षक आनंद कुमार को अगले साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर अप्रवासी भारतीय लोगों के एक संगठन ने न्यूयॉर्क में आमंत्रित किया है. फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) 2020 में बड़े पैमाने पर गणतंत्र दिवस का आयोजन कर रहा है क्योंकि अप्रवासी भारतीयों के इस पुराने संगठन के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं.

Newsbeep

एफआईए के अध्यक्ष आलोक कुमार ने शनिवार को एक बयान में कहा, ‘‘एफएआई 2020 में 50 साल का हो रहा है और हमने काफी विचार के बाद आनंद कुमार के नाम पर सहमति बनाई है क्योंकि उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा काम किया है और उनका काम पूरी दुनिया में चर्चा का विषय है जिस पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है.'' 

आपको बता दें कि इससे पहले इंगलैंड के प्रतिष्ठित कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक व्याख्यान में उपस्थित लोगों को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था कि आज अधिकांश समस्याओं की जड़ गरीबी और अज्ञानता है. शिक्षा के लिए सबसे बड़ी चुनौती सभी को समान अवसर प्रदान करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें: कैम्ब्रिज में सुपर 30 के आनंद कुमार ने कहा- समस्याओं से निपटने के लिए शिक्षा है सबसे शक्तिशाली हथियार