Super 30 के आनंद कुमार दुबई में 'वर्ल्ड टॉलरेंस समिट' में करेंगे संबोधित

'सुपर 30' (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) दुबई में 13 और 14 नवम्बर को होने वाले 'वर्ल्ड टॉलरेंस समिट' को संबोधित करेंगे.

Super 30 के आनंद कुमार दुबई में 'वर्ल्ड टॉलरेंस समिट' में करेंगे संबोधित

'सुपर 30' के संस्थापक आनंद कुमार

नई दिल्‍ली:

चर्चित कोचिंग संस्थान 'सुपर 30' (Super 30) के संस्थापक आनंद कुमार (Anand Kumar) दुबई में 13 और 14 नवम्बर को होने वाले 'वर्ल्ड टॉलरेंस समिट' को संबोधित करेंगे. इस समिट (सम्मेलन) में चर्चित नेताओं के अलावा सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्ति और समाज में उल्लेखनीय परिवर्तन करने वाले लोग भाग ले रहे हैं. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रधानमंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने सहिष्णुता को प्रोत्साहित करने के लिए इस वैश्विक पहल की शुरुआत की है.

उल्लेखनीय है कि आनंद को गरीबी के खिलाफ शिक्षा का उपयोग करके सामाजिक परिवर्तन लाने के प्रयासों की सूची में शामिल किया गया है. सुपर 30 के संस्थापक आनन्द पिछले दो दशकों से समाज के वंचित वर्गो के प्रतिभाशाली छात्रों के लिए लगातार काम कर रहे हैं, जिससे देश-दुनिया में उनकी पहचान बनी है.

हॉर्वर्ड, एमआईटी और अन्य प्रसिद्घ संस्थानों में व्याख्यान के लिए आनंद को आमंत्रित किया जा चुका है. उल्लेखनीय है कि सुपर 30 में निर्धन, प्रतिभाशाली छात्रों को नि:शुल्क आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है. हाल ही में आनंद कुमार के जीवन पर एक फिल्म बनी, जिसमे ऋतिक रोशन ने मुख्य भूमिका निभाई है.

अन्य खबरें
UGC NET Admit Card: जारी हुआ नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड, मोबाइल पर एक क्लिक में करें डाउनलोड
मानव संसाधन विकास मंत्रालय करेगा नई शिक्षा नीति लागू, सरकार ने जारी किया रोडमैप


 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com