NDTV Khabar

तमिलनाडु में 12वीं क्‍लास के रिजल्‍ट में लड़कियों ने फिर मारी बाजी

परीक्षा में 92.1 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं. इस वर्ष मार्च में हुई परीक्षा में कुल 8,93,262 छात्र बैठे थे. एक किन्नर छात्र ने भी परीक्षा में सफलता हासिल की है. राज्य सरकार ने इस वर्ष के बाद से रैकिंग प्रणाली हटाने का निर्णय लिया हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तमिलनाडु में 12वीं क्‍लास के रिजल्‍ट में लड़कियों ने फिर मारी बाजी

राज्य सरकार ने इस वर्ष के बाद से रैकिंग प्रणाली हटाने का निर्णय लिया हैं.

नई दिल्‍ली:

तमिलनाडु में इस वर्ष 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है. परीक्षा के नतीजे आज घोषित किए गए. परीक्षा में 92.1 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं. इस वर्ष मार्च में हुई परीक्षा में कुल 8,93,262 छात्र बैठे थे. एक किन्नर छात्र ने भी परीक्षा में सफलता हासिल की है. राज्य सरकार ने इस वर्ष के बाद से रैकिंग प्रणाली हटाने का निर्णय लिया हैं.

जिला स्तर के साथ-साथ राज्य स्तर पर भी शीर्ष तीन स्थान हासिल करने वाले छात्रों के नाम घोषित नहीं किए. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने पहले से ही यह व्यवस्था कर रखी है.

इस वर्ष भी लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से अच्छा रहा. सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 94.5 प्रतिशत लड़कियां उत्तीर्ण हुई जबकि 89.3 प्रतिशत लड़के उत्तीर्ण हुए.

वाणिज्य विषय में कुल 8301 छात्रों ने 100 अंक हासिल किए है जबकि 3656 छात्रों ने गणित में सौ प्रतिशत प्राप्त किया है.


सरकार के अनुसार, 1,171 विद्यार्थियों ने कुल 1200 अंकों में से 1,180 अंक हासिल किए. कुल 1,183 स्कूलों ने 100 प्रतिशत उत्तीर्ण आंकड़े हासिल किए हैं. इनमें 292 सरकारी स्कूल भी शामिल हैं.

टिप्पणियां

सभी जिलों में विरधुनगर सबसे आगे रहा. यहां कुल 97.85 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 12वीं की परीक्षा पास की है. इसके बाद चार अन्य जिले रमनाथपुरम, इरोड, तूतीकोरिन और नामक्कल हैं.

न्‍यूज एजेंसी भाषा पर इनपुट
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement