Coronavirus: इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल, ऐसे लिया जाएगा दोबारा खोलने का निर्णय

तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री KA Sengottaiyan ने कहा कि मौजूदा स्थिति में स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना नहीं है.

Coronavirus: इस राज्य में बंद रहेंगे स्कूल, ऐसे लिया जाएगा दोबारा खोलने का निर्णय

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के स्कूल शिक्षा मंत्री KA Sengottaiyan ने कहा कि मौजूदा स्थिति में स्कूलों को फिर से खोलने की संभावना नहीं है. मंत्री ने यह भी कहा है कि COVID-19 के संक्रमण में कमी आने के बाद स्कूलों को पब्लिक की राय के अनुसार बाद में खोला जाएगा. मंत्री ने कहा, "मौजूदा हालातों में स्कूलों को फिर से खोलने की कोई उम्मीद नहीं है. कोरोना का इंफेक्शन जब कम हो जाएगा तब पब्लिक की राय जानने के बाद स्कूल खोले जाएंगे."

गृह मंत्रालय ने हाल ही में अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइन्स जारी कीं. अनलॉक 3 की गाइडलाइन्स (Unlock 3 Guidelines) के तहत स्कूल, कॉलेज और सभी कोचिंग संस्थान 31 अगस्त  तक बंद  रहेंगे. दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि शैक्षणिक संस्थानों को न खोलने का निर्णय राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद लिया गया है. 

Newsbeep

MHA की अनलॉक 3  (Unlock 3) की गाइडलाइन्स में कहा गया, "राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 अगस्त, 2020 तक बंद रहेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर के सभी स्कूल और कॉलेज मार्च के महीने से ही बंद हैं. कोरोनावायरस की वजह से बच्चे घरों में रहने पर मजबूर हैं. ऐसे में पढ़ाई के नुकसान को कम करने  के लिए सभी स्टूडेंट्स को ऑनलाइन ही पढ़ाया जा रहा है. कई अहम परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही आयोजित कराई जा रही हैं.