NDTV Khabar

Tamil Nadu SSLC 2017 का रिजल्‍ट जारी, www.tnresults.nic.in पर करें चैक

तमिलनाडु स्कूली शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप 10वीं कक्षा का रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. गौरतलब है कि 12 मई को 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर देखे जा सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Tamil Nadu SSLC 2017 का रिजल्‍ट जारी, www.tnresults.nic.in पर करें चैक
आखिरकार 10वीं के छात्रों का इंतजार खत्‍म हो गया है. दरअसल तमिलनाडु स्कूली शिक्षा विभाग ने 10वीं कक्षा यानी (SSLC) की बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिया है. रिजल्‍ट सुबह 10 बजे जारी किया गया. जिन छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्‍सा लिया है वह तमिलनाडु स्कूली शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. गौरतलब है कि 12 मई को 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर देखे जा सकते हैं. 

टॉपर्स के नाम का ऐलान नहीं
गौरतलब है कि तमिलनाडु शिक्षा विभाग ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पहले तीन स्थानों पर आने वाले विद्यार्थियों के नाम के ऐलान पर रोक दी थी. पिछले हफ्ते भी 12वीं का परीक्षा परिणाम बिना किसी टॉप रैंकर्स के नाम की घोषणा किए जारी किया गया. विद्यार्थियों को तनाव से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है. 

12वीं की परीक्षा में लड़कियों ने मारी बाजी
पिछले हफ्ते जारी किए गए 12वीं के नतीजों में 92.1 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की. लड़कियों का पास प्रतिशत लड़कों से बेहतर रहा.  94.5 प्रतिशत लड़कियां पास हुईं जबकि 89.3 प्रतिशत लड़के. 

मध्यवर्ती पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया अब शुरू हो जाएगी. इसलिए छात्रों को उनके चयनित स्‍ट्रीम / अनुशासन और विषय विकल्प के तहत पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करना शुरू कर देना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement