NDTV Khabar

TNDTE Diploma 2017 का रिजल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चैक

TNDTE diploma 2017 के परिणाम तमिलनाडु में तकनीकी संस्थानों के ई-गवर्नेंस पोर्टल- intradote.tn.nic.in पर उपलब्ध हैं. इससे पहले कहा जा रहा था कि निदेशालय 31 मई को यह परिणाम घोषित करेगा, लेकिन बाद में डेट आगे बढ़ाकर 5 जून कर दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TNDTE Diploma 2017 का रिजल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चैक
तमिलनाडु तकनीकी शिक्षा निदेशालय (TNDTE) ने TNDTE diploma 2017 के सेमेस्टर एग्‍जाम के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं. जिन छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्‍सा लिया था वह ऑफिशियल वबेसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं. हालांकि निदेशालय ने रिजल्‍ट घोषित करने की ऑफिशियल डेट की पहले नहीं बताई थी. परिणाम राज्य में तकनीकी संस्थानों के ई-गवर्नेंस पोर्टल- intradote.tn.nic.in पर उपलब्ध हैं. इससे पहले कहा जा रहा था कि निदेशालय 31 मई को यह परिणाम घोषित करेगा, लेकिन बाद में डेट आगे बढ़ाकर 5 जून कर दी गई.

इस परीक्षा का आयोजन इस साल अप्रैल और मई में किया गया था. वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन मार्च के आखिरी हफ्ते में हुआ. यह रिजल्‍ट सैकेंड और फाइनल सेमेस्‍टर के छात्रों के लिए घोषित किया जाएगा.

अपना रिजल्‍ट चैक करने के लिए आपको रजिस्‍ट्रेशन नम्‍बर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी.

ऐसे देख सकते हैं रिजल्‍ट
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट Tndte.gov.in या intradote.tn.nic.in पर लॉगइन करें.
अब 'पॉलिटेक्निक कॉलेज' लिंक पर क्लिक करें.
यहां अपना पंजीकरण नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें.
इसके बाद "परीक्षा के परिणाम देखें" लिंक पर क्लिक करें.
रिजल्‍ट आपके सामने आ जाएगा.
 
tndte diploma result declared

तकनीकी शिक्षा निदेशालय, तमिलनाडु, जिसे डीओटीई के नाम से भी जाना जाता है, की स्‍थापना सन 1957 में की गई थी. यह उच्च शिक्षा विभाग के तहत कार्य करता है. डीओटीई 50 से अधिक विषयों में डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रम और अनुसंधान कार्यक्रम आयोजित करता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement