अगर नई जॉब से करते हैं नफरत, तो आपको जरूर करने चाहिए ये काम

अगर नई जॉब से करते हैं नफरत, तो आपको जरूर करने चाहिए ये काम

नई दिल्ली:

इंडस्ट्री में बहुत से लोग अपनी जॉब से खुश नहीं रहते हैं और अक्सर नई जॉब की तलाश में जुटे रहते हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है, जब नई जॉब मिल जाने के बाद भी जो खुशी चाहिए होती है, वो नहीं मिलती. अगर आपके साथ भी हो रहा है कुछ ऐसा, तो अपनाएं ये टिप्स, जिनसे मिलेगी नई जॉब के साथ आगे बढ़ने में मदद...

क्या है समस्या
नई जगह पर फिट होने में समय लगता है. जिस भी कंपनी में आपको नई जॉब मिली है, जाहिर सी बात है वहां का वर्किंग कल्चर आपकी पुरानी जॉब से अलग ही होगा. इसलिए जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें और नई जॉब में जिन भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो. उनका डट कर मुकाबला करने की कोशिश करें.

मैनेजर से करें बात
जब भी आप कोई नई कंपनी ज्वाइन करते हैं, वहां एकदम से आपके दोस्त नहीं बनते हैं. ऐसे में अगर आपको कोई भी बात परेशान करती है, तो इसके बारे में अपने मैनेजर से चर्चा करें. मैनेजर आपके सभी कंफ्यूजन मिटाने में काफी मदद कर सकता है.

खुद को थोड़ा समय दें
अगर आपने नई जॉब की शुरुआत के साथ नई पारी की शुरुआत कर ली है, लेकिन आपको काम में मजा नहीं आ रहा है, तो ऐसे में अपने आपको थोड़ा समय देना चाहिए. नई जगह पर नया काम होता है, जिसे सीखने में और खुद को उसके अनुसार ढालने में समय लगता है. इसलिए नई जॉब में खुद को थोड़ा समय देना बेहद जरूरी है.

जब कोई काम न बनें
अगर आपने नई जॉब के मुताबिक खुद को ढालने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और फिर भी काम नहीं बन पा रहा है, तो बेहतर यही होगा कि आप जॉब छोड़ दें और एक बार पुरानी कंपनी में ही फिर से ट्राई करें या फिर नए सिरे से दोबारा नई नौकरी की तलाश में जुट जाएं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com