NDTV Khabar

CBSE 12th Result 2017: चंडीगढ़ के तीन विद्यार्थी टॉपर की लिस्ट में

विज्ञान विद्यार्थी भूमि सावंत को 99.4 प्रतिशत अंकों के साथ देशभर में दूसरा स्थान मिला है वहीं आदित्य जैन तथा मन्नत लूथरा (दोनों वाणिज्य) 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE 12th Result 2017: चंडीगढ़ के तीन विद्यार्थी टॉपर की लिस्ट में

सीबीएसई कार्यालय (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ को गौरवान्वित करते हुए शहर की दो लड़कियों सहित तीन विद्यार्थियों ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा के टॉपरों की सूची में अपना स्थान बनाया है. इन विद्यार्थियों ने अपनी मेहनत और लगन से मेधासूची में जगह बनायी. इस दौरान वे सोशल मीडिया से दूर रहे. विज्ञान विद्यार्थी भूमि सावंत को 99.4 प्रतिशत अंकों के साथ देशभर में दूसरा स्थान मिला है वहीं आदित्य जैन तथा मन्नत लूथरा (दोनों वाणिज्य) 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे.

सीबीएसई ने इन परीक्षाओं के नतीजे रविवार को घोषित किए इनमें नोएडा की छात्रा रक्षा गोपाल 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष पर रहीं. मेरिट लिस्ट में स्थान वाले चंडीगढ़ के तीन छात्र निजी स्कूलों से हैं. आदित्य और मन्नत एक ही स्कूल से हैं. उनके अभिभावकों ने कहा कि उन्होंने अपने बच्चों को सलाह दी थी कि वह परीक्षा से पहले कुछ महीनों तक सोशल मीडिया से दूर रहें ताकि अपनी पढ़ाई पर उनका ध्यान केंद्रित हो सके.

भूमि की योजना कंप्यूटर साइंस में बी टेक करने की है वहीं आदित्य और मन्नत लोक सेवा में जाना चाहते हैं. भूमि ने सिरसा में अपने ननिहाल में कहा कि उन्हें काफी अच्छा लग रहा है और वह इसका पूरा श्रेय अपने माता. पिता को देती हैं जिन्होंने काफी समर्थन किया. इस खुशी पर भूमि के अभिभावकों ने मिठाइयां भी बांटी. भूमि के अभिभावकों ने कहा कि वह काफी खुश हैं और उनकी बेटी ने पूरे हरियाणा को गौरवान्वित किया है.

आदित्य जैन चंडीगढ़ के पास पंचकूला में रहता है. उसने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसके आदर्श हैं. उसने कहा कि उसे अच्छे नतीजे की उम्मीद थी लेकिन यह उम्मीद नहीं थी कि वह शीर्ष छात्रों में से एक होगा. मन्नत लूथरा ने कहा कि उसने टॉपर बनने के बारे में कभी नहीं सोचा था. मन्नत ने कहा कि परीक्षाफल लगातार कठिन मेहनत का फल है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement